MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी की करिश्माई कप्तानी में टीम इंडिया ने 2 वर्ल्ड कप और आईपीसीसी चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की है. धोनी की आतिशी बैटिंग के सभी दीवाने हैं. अब टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है और उनकी तारीफ में बड़ी बात कही है. 


चहल ने की तारीफ 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युजवेंद्र चहल ने यूट्यूब शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में कहा, 'मुझे महान एमएस धोनी से वनडे कैप प्राप्त हुई. वह एक लीजेंड है और मैं पहली बार उनके साथ खेला था. मैं उनके सामने बात भी नहीं कर पा रहा था. वह इतनी अच्छी तरह से बात करते हैं कि आपको आश्चर्य होता है कि क्या वह वास्तव में महेंद्र सिंह धोनी हैं.' चहल ने जून 2016 में जिम्बाब्वे के दौरे पर धोनी से वनडे कैप प्राप्त की थी और बाद में उन्हें टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ मौका दिया गया था. 


धोनी से प्रभावित हुए चहल 


युजवेंद्र चहल ने आगे बोलते हुए कहा, 'जब मैं जिम्बाब्वे में पहली बार उनसे मिला था, तो मैं उन्हें माही सर कहता था. बाद में उन्होंने मुझे फोन किया और कहा कि माही, धोनी, महेंद्र सिंह धोनी या भाई आप जो चाहते हैं मुझे बुलाओ. लेकिन सर नहीं.' युजवेंद्र चहल दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के विनम्र स्वभाव से प्रभावित हैं. 


आईपीएल में दिखाया दम 


युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए 17 मैचों में 27 विकेट चटकाए. वह आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर बने. अपने खतरनाक खेल की वजह से उन्होंने पर्पल कैप अपने नाम की. युजवेंद्र चहल ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलते हुए 46 वनडे मैचों में 25.32 की औसत और 4.92 की इकॉनमी से 81 विकेट लिए हैं. 



(इनपुट: आईएएनएस)