केरल में विदेशी फुटबॉलर के साथ दर्शकों ने शर्मनाक हरकत की है. विदेशी खिलाड़ी नस्लवाद का शिकार हुआ. हाल ही में उत्तरी केरल में स्थानीय क्लबों के बीच एक फुटबॉल मैच हुआ. मुकाबले के दौरान दर्शकों की भीड़ ने आइवरी कोस्ट के एक फुटबॉल खिलाड़ी की पिटाई की. जानकारी के मुताबिक खिलाड़ी के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार भी किया गया. पुलिस द्वारा बुधवार को जानकारी दी कि इस मामले में 15 लोगों पर FIR दर्ज की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल


इस घटना का खुलासा एक वीडियो से हुआ. हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. विदेशी खिलाड़ी ने मंगलवार को मलप्पुरम जिला पुलिस प्रमुख के पास घटना की शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के अनुसार मैच के दौरान कुछ दर्शकों ने उसके साथ नस्लीय दुर्व्यवहार किया. इतना ही नहीं, खिलाड़ी पर पथराव के साथ उसके साथ मारपीट भी की गई.


15 लोगों पर FIR दर्ज


पुलिस ने 15 लोगों को रिमांड पर लिया है. सभी पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. यह घटना उत्तरी केरल में एरीकोड के पास हुई. यह क्षेत्र फुटबॉल के प्रति लोगों की दीवनगी के लिए काफी फेमस है. एरीकोड पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने पीटीआई जानकारी दी कि खिलाड़ी का बयान दर्ज कर लिया गया है, जिसमें भाषा की समस्या के कारण कुछ समय लगा.


कौन सी लगी धाराएं?


घटना को देखते हुए आरोपियों पर आईपीसी की धारा 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास) और 153ए (धर्म, नस्ल के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) सहित विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. अधिकारी ने इस बात की भी पुष्टि की कि कुछ दर्शकों द्वारा खिलाड़ी का मजाक बनाते और उसपर कुछ फेंकते हुए देखा जा सकता है. अधकारी ने बताया 'उसे दर्शकों के पास जाते और उनमें से एक को लात मारते हुए देखा जा सकता है. इससे वहां मौजूद लोग उत्तेजित हो गए. उन्होंने मैदान के चारों ओर उसका पीछा किया और उसकी पिटाई की. चूंकि वह एक विदेशी नागरिक है, हम उसकी शिकायत को प्राथमिकता दे रहे हैं. यह पता लगाने के लिए जांच शुरू की जाएगी कि वास्तव में क्या हुआ था.'