India vs Australia, Hockey : भारतीय हॉकी टीम को एडिलेड स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी. ओलंपियन हॉकी प्लेयर ब्लेक गोवर्स ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए इस मैच में हैट्रिक लगाई. भारत ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन खिलाड़ी इस लय को बरकरार नहीं रख पाए. ऑस्ट्रेलिया ने इसी के साथ सीरीज में बढ़त भी बना ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरमनप्रीत ने दिलाई बढ़त


ब्लेक गोवर्स ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए इस मुकाबले में हैट्रिक जमाई जिससे ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की हॉकी सीरीज के दूसरे मैच में रविवार को भारत को 7-4 से करारी शिकस्त दी. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने तीसरे मिनट में ही पेनल्टी को गोल में बदलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. भारतीयों की खुशी हालांकि ज्यादा देर तक नहीं रही क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से गोवर्स और जैक वेल्च ने दनादन गोल दागने शुरू कर दिए.


गोवर्स का दमदार प्रदर्शन


26 साल के गोवर्स ने शनिवार को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की 5-4 से मिली जीत में विजयी गोल दागा था और एक बार फिर से उन्होंने भारतीयों को निराश किया. उन्होंने 12वें, 27वें और 53वें मिनट में गोल किए, जबकि वेल्च ने 17वें और 24वें मिनट में गोल दागकर भारतीयों को पस्त किया. जेक वेटन (48वें) और जैकब एंडरसन (49वें) ऑस्ट्रेलिया के अन्य गोल स्कोरर थे. ऑस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ यह लगातार 12वीं जीत है.


हार्दिक और राहिल ने भी किए गोल


भारत की तरफ से हार्दिक सिंह (25वें) और मोहम्मद राहिल (पेनल्टी 36वें) ने दो अन्य गोल किए, जबकि हरमनप्रीत ने मैच के आखिरी मिनट (60वें) में अपना दूसरा गोल करके हार का अंतर कुछ कम किया. सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा. (Input: PTI)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं