ISSF Junior World Championship: पेरू के लीमा में चल रही आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारतीय निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. खिलाड़ियों ने मेंस और विमेंस 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में टीम गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया. मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल टीम में उमेश चौधरी, प्रद्युम्न सिंह और मुकेश नेलवल्ली ने कुल 1726 अंकों के साथ गोल्ड जीता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उमेश चौधरी पर लगाया गया जुर्माना


भारतीय टीम दूसरे स्थान पर रहने वाले रोमानिया से 10 अंकों से आगे रही. इटली ने 1707 अंकों के साथ ब्रॉन्ज पदक जीता. हालांकि, उमेश चौधरी फाइनल में देर से पहुंचने के कारण दो अंक का जुर्माना लगाया गया और वे मेडल जीतने से चूक गए.


ये भी पढ़ें: फैब-4 बॉलर...बल्लेबाजों के दिल में दहशत भरने वाले खूंखार तेज गेंदबाज, अपने दम पर पलटते हैं मैच


विमेंस टीम ने अजरबैजान को हराया


विमेंस 10 मीटर एयर पिस्टल टीम में कनिष्का डागर, लक्षिता और अंजलि चौधरी ने 1708 अंकों के साथ गोल्ड जीता. भारतीय टीम ने अजरबैजान को एक अंक से पीछे छोड़ा. यूक्रेन की टीम ने ब्रॉन्ज पदक हासिल किया.


 



 


ये भी पढ़ें: BCCI का बड़ा एक्शन, IPL में की ऐसी हरकत तो तुरंत लगेगा 2 साल का बैन, ये रहा पूरा मामला


कनक ने जीता ब्रॉन्ज मेडल


इंडिविजुअल इवेंट में भारतीय निशानेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. मेंस इवेंट में चौधरी और प्रद्युम्न क्वालीफिकेशन राउंड में क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर रहे लेकिन फाइनल में छठे और आठवें स्थान पर रहे. विमेंस इवेंट में कनक ने ब्रॉन्ज मेडल जीता जबकि डागर आठवें स्थान पर रहीं. यह जीत भारतीय निशानेबाजी के लिए एक बड़ा उपलब्धि है और इसने आने वाले समय में और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जगाई है.