Brendon Mccullum England Coach: इंग्लैंड क्रिकेट में इस समय बदलाव का दौर जारी है. बेन स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद अब न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैकुलम अब इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच बन गए हैं. मैकुलम के पास अपार अनुभव है, जो इंग्लैंड टीम के काम आ सकता है. 


मैकुलम बने इंग्लैंड टीम के कोच 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैकुलम को इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच पद की जिम्मेदारी दी गई है. 40 साल के मैकुलम इस समय आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच हैं. खराब प्रदर्शन की वजह से क्रिस सिलवरवुड को कोच पद से हटा दिया गया था. साथ ही जो रूट से भी कप्तानी ले ली गई थी.  



मैकुलम के पास है कोचिंग का अनुभव 


आईपीएल के पहले सीजन के दौरान ब्रैंडन मैकुलम ने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में 158 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. आईपीएल 2020 से पहले वह केकेआर के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो गए थे. इस समय वह कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच हैं. केकेआर के अलावा वो कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को भी कोचिंग दे चुके हैं. हालांकि एक देश की राष्‍ट्रीय टीम को कोचिंग देने का मैक्‍कुलम का यह पहला मौका होगा. उनकी कोचिंग में ट्रिनबागो ने शानदार प्रदर्शन किया था. 


मैकुलम ने दिया ये बयान 


ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि मैं इंग्लैंड टेस्ट टीम का कोच बनकर बहुत ही खुश हूं और इंग्लैंड टीम के साथ बेहतर करने के लिए उत्साहित हूं. मुझे पता है कि इस दौरान हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन मिलकर हम इन चुनौतियों से पार पा लेंगे. मैकुलम को इंग्लैंड के खिलाफ पहली सीरीज अपने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलनी हैं. 3 जून से इंग्लैंड टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.