IPL 2023, PBKS vs DC: पंजाब किंग्स को दिल्ली ने दी मात, अब प्लेऑफ की राह मुश्किल

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 17 May 2023-11:30 pm,

IPL 2023, PBKS vs DC Live Score: पंजाब किंग्स की टीम बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार गई. इसी के साथ उसके लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्लेऑफ में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है. दिल्ली की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है.

IPL 2023, PBKS vs DC Live Updates: शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स टीम बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल-2023 के मुकाबले में हार गई. इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाने की उसकी राह भी मुश्किल हो गई. डेविड वॉर्नर के नेतृत्व में खेल रही दिल्ली की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है.


पंजाब की इस हार के बाद मुश्किलें बढ़ गई हैं. पंजाब टीम अब 10 टीमों की तालिका में 8वें नंबर पर है, जिसके फिलहाल 12 अंक हैं. दिल्ली के 13 मैचों में 5वीं जीत दर्ज करने के बाद 10 अंक हो गए हैं. पंजाब के पास अभी एक मैच और है लेकिन उसे जीतने के बाद भी ये टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दूसरे परिणामों पर निर्भर रहेगी.

नवीनतम अद्यतन

  • PBKS vs DC: IPL-2023 से बाहर होने की कगार पर पंजाब, दिल्ली ने रोमांचक मैच में दी शिकस्त

    दिल्ली ने पंजाब किंग्स को आईपीएल-2023 के मुकाबले में हराकर उसकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

  • बहुत जल्द ये मैच-विनर पहनने वाला है टीम इंडिया की जर्सी, सेलेक्टर की भविष्यवाणी

    भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा है कि पंजाब किंग्स के एक धाकड़ खिलाड़ी को बहुत जल्दी टीम इंडिया में खेलने के लिए बुलावा आ सकता है.

  • पानी पिलाते-पिलाते कट रहा था सीजन, अचानक खुली दिल्ली के इस खिलाड़ी की किस्मत!

    पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह मिली, जो काफी वक्त से प्लेइंग-11 से बाहर चल रहा था.

  • प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पंजाब ने चली तगड़ी चाल, टीम में कराई इस मैच विनर की एंट्री!

    पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने प्लेऑफ में पहुंचने के लिए एक तगड़ी चाल चली और मैच विनर प्लेयर की एंट्री कराई.

  • Team India: रोहित-विराट नहीं, भज्जी ने इस प्लेयर को बताया भारत का सबसे खतरनाक बल्लेबाज! नाम से ही कांपते हैं बॉलर्स 

    Virat Kohli and Rohit Sharma: मौजूदा समय में विराट कोहली और रोहित शर्मा को भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में भी महान बल्लेबाजों की लिस्ट में गिना जाता है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह एक अन्य प्लेयर को भारत का सबसे खतरनाक बल्लेबाज मानते हैं.

  • IPL 2023: हाथ कटते ही खत्म हो जाता करियर, अब क्रिकेट के मैदान पर मुंबई के जबड़े से छीन ली जीत

    Team India Cricketer: लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने IPL टी20 मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम को यादगार जीत दिलाने के बाद अपनी बीमारी का जिक्र करते हुए बताया कि अगर वह डॉक्टर्स के पास सही समय पर नहीं पहुंचते तो उनका हाथ भी काटना पड़ सकता था.

  • Shubman Gill Historic Record: शुभमन गिल ने बनाया महारिकॉर्ड, सचिन-विराट और रोहित भी करियर में नहीं कर पाए ये कमाल

    Shubman Gill News: भारत के स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने इतिहास रच दिया है. शुभमन गिल ने भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक ऐसा महारिकॉर्ड बना दिया है जिसे अपने करियर में सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे महान बल्लेबाज भी नहीं बना पाए हैं.

  • टीम इस प्रकार हैं:

    पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), शाहरुख खान, मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, गुरनूर सिंह बराड़, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, बलतेज सिंह, नाथन एलिस, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, हरप्रीत बराड़, सैम कुरेन, सिकंदर रजा, हरप्रीत भाटिया, विद्वाथ कावेरप्पा, मोहित राठी, शिवम सिंह.

    दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी साव, मिशेल मार्श, सरफराज खान, अमन हाकिम खान, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर बल्लेबाज), अक्षर पटेल, खलील अहमद, कुलदीप यादव, रोवमैन पॉवेल, रिले रोसौव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, मुकेश कुमार, फिल साल्ट, लुंगी एनगिडी, प्रवीण दुबे, ललित यादव, रिपल पटेल, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मनीष पांडे, कमलेश नागरकोटी, यश ढुल.

  • गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई

    दिल्ली की टीम में शामिल भारतीय गेंदबाजों ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन किया है. दिल्ली की चार में से तीन जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई थी. अनुभवी ईशांत शर्मा अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं जबकि खलील अहमद भी उनका अच्छा साथ दे रहे हैं. स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने भी किफायती गेंदबाजी की है.

  • पृथ्वी शॉ और सरफराज खान ने किया निराश

    पृथ्वी शॉ और सरफराज खान की असफलता दिल्ली को भारी पड़ी है. ऐसे में टीम को शीर्ष क्रम में अपने विदेशी बल्लेबाजों को उतारना पड़ा. कप्तान डेविड वॉर्नर, विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट और ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने बल्लेबाजी में कुछ हद तक अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन जब यह तीनों जल्दी आउट हो जाते हैं तो दिल्ली की पारी लड़खड़ाने लगती है. पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में दिल्ली की टीम जीत की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन उसने अपने अंतिम आठ विकेट 67 रन के अंदर गंवा दिए.

  • पंजाब के गेंदबाजों को सुधार करने की जरूरत

    पंजाब के गेंदबाजों को भी अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरूरत है. उसके पास नाथन एलिस, सैम कुरेन और अर्शदीप सिंह के रूप में अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है, लेकिन वे अक्सर अपने स्कोर का बचाव करने में नाकाम रहे हैं. दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह सत्र बुरे सपने की तरह रहा है और वह प्लेऑफ में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुका है. दिल्ली को इस पूरे सत्र में उसके बल्लेबाजों ने निराश किया. दिल्ली की टीम में शामिल भारतीय बल्लेबाजों में से केवल अक्षर पटेल ही अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं.

  • दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करना होगा ये काम

    पिछले सप्ताह दिल्ली के खिलाफ 31 रन की जीत से पंजाब का मनोबल बढ़ा होगा और शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इस बार भी अनुकूल परिणाम हासिल करने के लिए अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेगी. पंजाब को हालांकि अपनी बल्लेबाजी में काफी बेहतर प्रदर्शन करना होगा. दिल्ली के खिलाफ सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह के अलावा का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया था. धवन और कुछ हद तक प्रभसिमरन को छोड़कर उसके बाकी बल्लेबाज अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.

  • पंजाब किंग्स के पास प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका

    पंजाब के लिए अभी तक का अभियान उतार-चढ़ाव वाला रहा है. उसने अब तक छह मैच जीते हैं लेकिन उसे इतने ही मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा है. उसकी टीम 12 अंक लेकर आठवें स्थान पर है, लेकिन अब भी वह प्लेऑफ में जगह बनाने की दौड़ में शामिल है. उसे हालांकि अपने नेट रन रेट में सुधार करना होगा जो कि अभी माइनस 0.268 है.

  • पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का महामुकाबला 

    पंजाब किंग्स की टीम बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्लेऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्मीद को जीवित रखने की कोशिश करेगी. दिल्ली की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और वह इस मैच में सम्मान बनाए रखने और पंजाब किंग्स के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link