IPL फाइनल के बाद पैसों की बारिश, जानें किसे मिला कौन सा अवॉर्ड

आईपीएल 2020 के खिताबी मैच में मुबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस सीजन कमाल दिखाने वाले किस खिलाड़ी को कौन सा अवॉर्ड मिला. साथ ही फाइनल में ईनामी राशि के तौर पर मुंबई और दिल्ली को कितनी धनराशि मिली.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 11 Nov 2020-8:24 am,
1/6

5वीं बार आईपीएल चैंपियन बनी मुंबई इंडियंस

आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से मात देकर अपना टाइटल डिफेंड किया. इस जीत के साथ मुंबई 5वीं बार चैपिंयन बनी. साथ ही इस सीजन खिताब जीतने के लिए एम आई पलटन को ईनामी राशि 20 करोड़ रुपए और ट्रॉफी मिली.

 

 

Pic Credit-BCCI/IPL

2/6

दिल्ली कैपिटल्स रही उपविजेता

आईपीएल 13 के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों शिकस्त झेलनी वाली दिल्ली कैपिटल्स को उपविजेता के तौर साढ़े 12 करोड़ की धन राशि हासिल हुई है. 

 

 

 

 

Photo Credit-BCCI/IPL

3/6

केएल राहुल को मिली औरेंज कैप

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने इस सीजन धमाकेदार खेल दिखाते हुए 14 मैचों में 670 रन बनाए. इस दौरान राहुल ने 1 शतक और 5 अर्धशतक जड़े. इस विस्फोटक खेल के लिए लोकेश राहुल को इस सीजन औरेंज कैप के खिताब के साथ 10 लाख रुपए के ईनाम से नवाजा गया.

 

 

Photo Credit-BCCI/IPL

4/6

रबाडा ने हासिल की पर्पल कैप

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने इस सीजन खतरनाक बॉलिंग करते हुए 17 मुकाबलों में सबसे ज्यादा 30 विकेट चटकाए. इसी लिए रबाडा को आईपीएल 13 में पर्पल कैप का खिताब और 10 लाख रुपए मिले.

 

 

 

Photo Credit-BCCI/IPL

5/6

देवदत्त पडिकल बने इमर्जिंग प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल ने इस टूर्नामेंट में अपने खेल से सबको प्रभावित किया है. पडिकल ने इस सीजन कमाल का खेल दिखाते हुए 15 मैचों में 5 अर्धशतक की मदद से 473 रन बनाए. आरसीबी के इस धुरंधर को अपने धांसू खेल के लिए 10 लाख रुपए के साथ इमर्जिंग प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट का पुरस्कार प्राप्त हुआ. 

 

 

 

 

Photo Credit-BCCI/IPL

6/6

मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर रहे जोफ्रा आर्चर

राजस्थान रॉयल्स के पेसर जोफ्रा आर्चर इस साल आईपीएल में मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर ऑफ द सीजन रहे हैं. आर्चर ने इस सीजन 14 मैच में 20 विकेट झटक कर सबसे अधिक 305 एमवीपी अंक हासिल करते हुए 10 लाख रुपए का ईनाम जीता.

 

 

Photo Credit-BCCI/IPL

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link