टोक्यो: भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी बीसाई प्रणीत ने जापान ओपन 2019 (Japan Open) में जीत के साथ शुरुआत की है. बीसाई प्रणीत (B. Sai Praneeth) ने पुरुष सिंगल्स के पहले दौर के मैच में जापान के केंटो निशिमोटो को हराया. मिक्स्ड डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने भी अपना पहला मुकाबला जीत लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीसाई प्रणीत ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में केंटो निशिमोटो को सीधे गेमों में 21-17, 21-13 से हराया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 42 मिनट तक चला. प्रणीत ने 750,000 डॉलर की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में हिस्सा नहीं लिया था. हाल ही में समाप्त हुए इंडोनेशिया ओपन में प्रणीत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और यह जीत उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण थी.  

मिक्स्ड डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने जर्मनी की लिंडा एफ्लेर और मार्विन सिएडेल की जोड़ी को मात दी. भारतीय जोड़ी ने 33 मिनट तक चला यह मुकाबला 21-14, 21-19 से जीता. पुरुष डबल्स में भारत को निराशा हाथ लगी. मनु अत्री और बी सुमीथ रेड्डी को मलेशिया के गोह फेई और नुर इजूद्दीन की जोड़ी ने 21-12, 21-16 से हराया. 

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणय और समीर वर्मा अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को करेंगे. किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय पहले ही दौर में आपस में भिड़ेंगे. यानी, इनमें से किसी एक खिलाड़ी का सफर पहले ही राउंड में थम जाएगा.