मुंबई : क्रिकेटर इरफान पठान सेलिब्रिटी डांस शो 'झलक दिखला जा रिलोडेड' में वाइल्ड कार्ड के जरिए प्रवेश करने वाले पहले प्रतिभागी होंगे और उनका कहना है कि अपने इस काम से उन्हें जो कुछ भी आय होगी उसे वह अपनी क्रिकेट अकादमी में इस्तेमाल करेंगे। इरफान और उनके क्रिकेटर भाई यूसुफ पठान की 'एकेडमी ऑफ पठान्स' नामक एक संयुक्त संस्था है जो गरीब तबके के बच्चों के लिए बनी एक स्वयं वित्तपोषित परियोजना है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इरफान ने बताया, हमारी एक संस्था है - ‘क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स’ और यह हमारी पसंदीदा परियोजना है जिसे हमने पिछले साल ही शुरू किया। उन्होंने कहा, यह एक स्वयं वित्तपोषित परियोजना है जिसके जरिए हम गरीब तबके के बच्चों की मदद करते हैं.. उन्हें कोचिंग देते हैं, उन्हें जरूरी साजो सामान और अन्य चीजें देते हैं। इसलिए मुझे यहां से जो भी राशि मिलेगी हम उसका वहां इस्तेमाल करेंगे। खुद को पेशेवर नर्तक नहीं मानने वाले इरफान ने राष्ट्रीय मंच पर उभरने की चुनौती के कारण ही 'झलक दिखला जा रिलोडेड' साइन किया।


उन्होंने कहा, मेरे पास यह प्रस्ताव आया और मैंने इसे एक चुनौती के तौर पर लिया। कार्यक्रम को स्वीकारने में अभी मुझे वक्त लगा.. मुझे दो-तीन महीने लग गए। मैं एक पेशेवर नर्तक नहीं हूं और यह कार्यक्रम गैर पेशेवर नर्तकों की यात्रा की कहानी है। इन्हीं चीजों ने मुझे इस कार्यक्रम के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, क्रिकेट का अभी सीजन नहीं है इसलिए मैंने इस नई चुनौती को आजमाने का सोचा।