मियामी: स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए यहां मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. तीन बार के मियामी ओपन विजेता फेडरर ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को सीधे सेटों में 6-0, 6-4 से शिकस्त दी. चौथी वरीयता प्राप्त फेडरर को यह मुकाबला जीतने में एक घंटे 25 मिनट लगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

37 वर्षीय फेडरर का सेमीफाइनल में मुकाबला कनाडा के 19 वर्षीय डेनिस शापोवालोव से होगा. छठी वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन ने पिछले वर्ष विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में फेडरर को मात दी थी, लेकिन इस बार वह स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी को मात नहीं दे पाए. 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर को एंडरसन के खिलाफ कोई खास परेशानी नहीं हुई. उन्होंने एक घंटे और तीस मिनट से भी कम समय में यह मुकाबला जीत लिया. 

कनाडा के शापोवालोव ने दूसरे क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के फ्रांसेस टिफोए को हराया. 20वीं वरीयता प्राप्त शापोवालोव ने 28वीं वरीयता प्राप्त टिफोए को 6-7, 6-4, 6-2 से मात दी. उन्हें यह मुकाबला जीतने के लिए दो घंटे 15 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा. जीत के बाद शापोवालोव ने कहा, ‘उनके (फेडरर) खिलाफ खेलना किसी सपने के सच होने जैसा होगा. मैंने पूरे जीवन इसी क्षण का इंतजार किया है और मैं अपने आदर्श के खिलाफ मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट का सेमीफाइनल खेलूंगा.’

(आईएएनएस)