Avinash Sable in Delhi Half Marathon: कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडलिस्ट अविनाश साबले 16 अक्टूबर को राजधानी में होने वाली 17वीं वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे. महाराष्ट्र के बीड से ताल्लुक रखने वाले 28 साल के अविनाश साबले ने हाल में बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीता था. उनके नाम राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी दर्ज है. ओलंपियन स्टीपलचेज एथलीट अविनाश साबले जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होने वाली 268,000 डॉलर पुरस्कार राशि की विश्व एथलेटिक्स एलीट लेबल रोड रेस में वापसी करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आर्मी मैन हैं अविनाश


अविनाश साबले हाफ मैराथन 61 मिनट के अंदर (60:30 मिनट) पूरी करने वाले पहले भारतीय बने थे. वह इस समय से भारतीयों में शीर्ष पर और कुल 10वें स्थान पर रहे थे. अविनाश आर्मी मैन हैं और वह 12वीं पास करने के बाद ही भारतीय सेना में शामिल हो गए थे. वह 5 महर रेजीमेंट का हिस्सा हैं. उन्होंने साल 2015 में पहली बार इंटर-आर्मी क्रॉस कंट्री रनिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था. बाद में उन्होंने स्टीपल-चेज में अपना करियर बनाने के लिए ट्रेनिंग ली.


संजीवनी जाधव महिला दल का करेंगी नेतृत्व


भारतीय एलीट वर्ग में 2018 चरण के विजेता अभिषेक पाल भी हिस्सा लेंगे. पाल ने हाल में गुजरात में चल रहे राष्ट्रीय खेलों में 28:54.98 सेकेंड के समय से 10,000 मीटर में रजत पदक जीता था. भारतीय महिला दल का नेतृत्व पूर्व चैंपियन संजीवनी जाधव करेंगी. वह 2020 चरण की रजत पदक विजेता हैं.


एक लाख का बोनस भी मिलेगा


संजीवनी ने 2022 फेडरेशन कप एथलेटिक्स में 10,000 मीटर का स्वर्ण पदक जीता था. उन्हें पूर्व चैम्पियन मोनिका अथारे से भी चुनौती मिलेगी. पुरुष और महिला वर्ग में भारतीय एलीट विजेताओं को 3.5 लाख रुपये की पुरस्कार राशि मिलेगी. नया कोर्स रिकॉर्ड बनाने के लिए एक लाख रुपये का बोनस भी शामिल हैं.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर