commonwealth games 2022: पूजा गहलोत ने कुश्ती में भारत को मेडल दिला दिया है. पूजा गहलोत ने ब्रॉन्ज अपने नाम किया है. उन्होंने महिलाओं की फ्रीस्टाइल 50 किलो वर्ग में ये मेडल अपने नाम किया है. ब्रॉन्ज मेडल मैच में पूजा ने स्कॉटलैंड की क्रिस्टिले लेमोफैक को 12-2 से हराया. कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में पूजा गहलोत ने पहली बार कोई मेडल जीता है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुश्ती में भारत का दबदबा


कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारतीय पहलवानों ने कमाल का खेल दिखाया है. कुश्ती में इन धाकड़ पहलवानों के दम पर ही भारत ने अभी तक 6 मेडल अपने नाम किए हैं. इनमें तीन गोल्ड, एक सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. दीपक पूनिया, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने गोल्ड मेडल जीता है. अभी कुश्ती में भारत को और मेडल मिलना बाकी हैं.


रवि दहिया की नजर गोल्ड पर


पहलवान रवि दहिया ने भी पाकिस्तान के असद अली को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने अपना सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है और नजरें गोल्ड पर रहेंगी. रवि दहिया ने असद अली को 14-4 से हराया. रवि दहिया ने सेमीफाइनल मुकाबले से पहले 1 मिनट 14 सेकेंड में न्यूजीलैंड के पहलवान सूरज को 10-0 से हराया था. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के अब तक 9 गोल्ड, 11 सिल्वर और 11 ब्रॉन्ज सहित 28 मेडल जीते हैं. 


नवीन के पास भी गोल्ड मेडल जीतने का मौका


पहलवान रवि दहिया के अलावा पहलवान नवीन भी फ्रीस्टाइल 74 किग्रा वर्ग के फाइनल में पहुंच गए हैं. पहलवान नवीन के पास भी गोल्ड मेडल जीतने का मौका है. उन्होंने सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के चार्ली बाउलिंग को हराया.नवीन ने भी सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर