French Open Badminton 2022: भारत के स्टार शटलर सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने इतिहास रच दिया है. इन भारतीय शटलरों ने मिलकर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन का पुरुष युगल खिताब अपने नाम किया. सात्विक और चिराग किसी सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष युगल में खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. इस जोड़ी ने पेरिस में खेले गए फाइनल में चीनी-ताइपे के खिलाड़ियों पर सीधे गेमों में जीत दर्ज की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करियर का बड़ा खिताब


सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने रविवार को अपने करियर का सबसे बड़ा खिताब नाम किया. पेरिस में इस जोड़ी ने फ्रेंच ओपन बैडमिंटन के पुरुष युगल फाइनल में चीनी ताइपे के लू चिंग याओ और यांग पो हान को सीधे गेम में हरा दिया. दुनिया की 8वें नंबर की जोड़ी, जो 2019 संस्करण में उपविजेता रही थी, ने लू और यांग को 48 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-19 से मात दी. 


शानदार फॉर्म में चिराग-सात्विक


भारत की इस पुरुष जोड़ी ने इस साल अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा है. चिराग-सात्विक ने अगस्त में विश्व चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता. इसके अलावा इंडियन ओपन सुपर 500 का खिताब, कॉमवेल्थ गेम्स में गोल्ड और थॉमस कप भी अपने नाम किया.


आसान नहीं थी खिताब की राह


भारतीय जोड़ी ने शुरुआती गेम में 5-0 की बढ़त बना ली थी और लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी रखा. हालांकि चीनी ताइपे के खिलाड़ियों ने वापसी के प्रयास किए लेकिन सात्विक-चिराग ने पहला गेम 21-13 से जीत लिया. दूसरे गेम में कड़ी टक्कर देखने को मिली. शुरुआत में चीनी ताइपे की जोड़ी ने बढ़त की कोशिश की लेकिन इंटरवल तक स्कोर भारत के पक्ष में रहा. दूसरे गेम में चीनी ताइपे के खिलाड़ियों ने स्कोर 14-14 से और फिर 19-19 से बराबर किया लेकिन सात्विक-चिराग ने लय बनाते हुए 21-19 से गेम और मुकाबला अपने नाम कर लिया.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर