पेरिस: सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) इन कनाडा के डेनिस शापोवालोव को हराकर पांचवां पेरिस मास्टर्स (Peris Masters) खिताब अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही जोकोविक दुनिया के पहले नबंर के खिलाड़ी बनने  के नजदीक आ गए हैं. जोकोविक ने रविवार को हुए फाइनल मुकाबले में शापोवालोव को सीधे सेटों में हराया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक घंटे में जीता मुकाबला
32 के जोकोविक ने खिताबी मुकाबला एक घंटे से भी कम के समय में अपना34वां मास्टर्स 1000 खिताब अपने नाम किया. उन्होंने शापोवालोव को 6-3, 6-4 से हराया. इससे पहले भी जोकोविक ने शापोवालोव को पिछले महीने शंघाई मास्टर्स में सीधे सेटों में 6-3,6-3 से हराया था. जोकोविक ने टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में कड़े मुकाबले में बुल्गेरिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6 (7-5), 6-4 से हराया था. 


यह भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश से दिल्ली टी20 हारने पर बोले रोहित शर्मा, 'यह चूक हो गई हमसे'


क्यों जल्दी खत्म हो गया मैच
मैच के बाद जोकोविक ने कहा, "मुझे लगता है कि यह टूर्नामेंट का मेरा बेस्ट मैच था इसमें मेरी सर्विस बेस्ट रही और इसी लिये मैच काफी छोटा रहा.  मैंने उनकी (शापोवालोव) दूसरी सर्व पर दबाव डाला. मैं कोर्ट में बहुत मजबूत रहा और मैंने उन्हें बहुत ज्यादा मौके नहीं दिए."उन्होंने कहा, "बेशक यह केवल मेरे कुछ सर्वेश्रेष्ठ मैचों में से एक था. और मुझे लगता है कि इस हफ्त का दूसरा भाग काफी कठिन रहेगा. खेल के स्तर के लिहाज से यह दिन ब दिन बेहतर हो रहा है.



नडाल और जोकोविक में है कांटे की टक्कर
जोकिवोक् ने एटीपी रैंकिंग में अब 1000 अंक जोड़ लिए हैं. और अब उनके 8945 अंक हो गए हैं. वे स्पेन के राफेल नडाल से केवल 640 अंक पीछे है जिनके अभी 9585 अंक हैं. नडाल की रैंकिंग अब इस साल में पहली बार ऩंबर एक हो जाएगी. 



नडाल भी लगाएंगे पूरा जोर
नडाल ने सेमीफाइनल में शापोवलोव के खिलाफ अपना नाम वापस ले लिया था, लेकिन नडाल लंदन में होने वाले एटीपी फाइनल्स के लिए पूरा जोर लगाने की तैयारी में हैं. एटीपी फाइनल्स 10 नवंबर से 17 नवंबर तक होगा. जिसके बाद इस साल की एटीपी रैंकिंग का अंतिम फैसला होगा.
(इनपुट आईएएनएस)