नई दिल्ली: दूनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में से एक लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की सैलरी की जानकारी लीक हो गई है. स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के लिए लगभग दो दशक से खेल रहे मेसी को चार सीजनों के लिए 49,11,22,92,035 रुपये (55 करोड़ 50 लाख यूरो) मिल रहे हैं. मेसी के इस करार को खेल इतिहास का सबसे महंगा करार माना जा रहा है. 


स्पेनिश अखबार 'द एल मुंडो' ने किया खुलासा 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लियोनेल मेसी की सैलरी की जानकारी स्पेनिश अखबार 'द एल मुंडो' (The El Mundo) ने लीक की है. इस समाचार पत्र ने रविवार को एक रिपोर्ट छापी, जिसमें मेसी (Lionel Messi) की मौजूदा सैलरी की जानकारी है. इस समाचार पत्र ने यह भी दावा किया है कि उनके पास 30 पेजों का एक दस्तावेज है, जिसमें मेसी ने 2017 में बार्सिलोना (Barcelona) के साथ करार के समय हस्ताक्षर किए थे. मेसी की सैलरी के साथ-साथ उस रिपोर्ट में उनकी सीटीसी की बात भी की गई है. जिसके हिसाब से सब कुछ मिलाकर प्रति सीजन मेसी की सैलरी 13 करोड़ 80 लाख यूरो तक पहुंच जाती है.


 



 


बार्सिलोना ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी


बार्सिलोना (Barcelona) ने मेसी (Lionel Messi) की सैलरी की जानकारी लीक करने वाले अखबार 'द एल मुंडो' (The El Mundo) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने रविवार एक बयान में कहा कि वह स्पेनिश समाचार पत्र के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. द एल मुंडो ने मेसी और बार्सिलोना के बीच हुए 2017 के करार की पूरी जानकारी अपने अखबार में छाप दी है. 


IPL से पहले KXIP के लिए अच्छी खबर, Nicholas Pooran ने T10 में 26 गेंदों में जड़े 12 छक्के


इस सीजन से पहले बार्सिलोना छोड़ना चाहते थे मेसी


अर्जेटीनी स्टार मेसी (Lionel Messi) इस सीजन से पहले बार्सिलोना छोड़ना चाहते थे, लेकिन उनके लंबे करार के चलते वे ऐसा नहीं कर सके. मेसी अबतक बार्सिलोना को चैंपियंस लीग का खिताब नहीं दिला पाए हैं. हालांकि उनके साथ क्लब ने अबतक 2 बार- 2018 और 2019 में ला-लीगा का खिताब जीता है.