लंदन : दूसरे वरीय एंडी मरे ने रविवार को यहां पुरुष एकल फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिच को सीधे सेटों में 6-4, 7-6, 7-6 से हराकर दूसरी बार विंबलडन और तीसरी बार ग्रैंडस्लैम खिताब जीता।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी 29 साल के मरे ने इससे पहले 2013 में भी विंबलडन में खिताब जीता था जबकि 2012 में वह अमेरिकी ओपन चैम्पियन बने थे।


ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में 11वीं बार हिस्सा ले रहे स्काटलैंड के मरे ने इस जीत के साथ छठे वरीय राओनिच की ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाला कनाडा का पहला खिलाड़ी बनने की उम्मीद भी तोड़ दी। मरे पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी से भिड़ रहे थे।


मरे ने खिताब जीतने के बाद कहा, ‘प्रत्येक साल यह मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट होता है। मैंने यहां कुछ शानदार लम्हें जिए हैं और कुछ कड़ी हार मिली हैं। आज मैंने शानदार खेल दिखाया।’ उन्होंने कहा, ‘कड़ी हार के कारण जीत अतिरिक्त विशेष हो जाती है। मुझे गर्व है कि यह ट्राफी एक बार फिर मेरे हाथ में है।’ 


मरे को दो घंटे और 48 मिनट चले इस मुकाबले के दौरान सिर्फ दो ब्रेक प्वाइंट का सामना करना पड़ा जबकि फाइनल तक के सफर के दौरान 137 ऐस लगाने वाले 25 वर्षीय राओनिच आज सिर्फ आठ ऐस लगा पाए।