Bharti Airtel और Reliance Jio ऐसे दो टेलीकॉम कंपनियां हैं, जो कम कीमत में ज्यादा बेनिफिट्स वाले प्लान्स पेश करती हैं. एयरटेल अब यूजर्स के लिए 149 रुपये का नया प्लान लेकर आई है. टेलीकॉम ने चोरी-छिपे नए प्लान को जोड़ा है. यह प्लान ओटीटी बेनिफिट्स के साथ आता है. एयरटेल पहले से ही 148 रुपये वाला प्लान लाता है, लेकिन 149 रुपये वाला प्लान इससे अलग है. वैसे तो दोनों डेटा ओनली पैक हैं. हम 148 रुपये वाले प्लान की बात नहीं करेंगे, क्योंकि इसके फायदे पहले ही सबको पता है. आइए बताते हैं 149 रुपये वाले प्लान में क्या मिलता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Airtel Rs 149 Data Pack


Airtel के 149 रुपये वाले प्लान में सिर्फ 1GB डेटा मिलता है. इस प्लान की कोई स्टैंडअलोन वैलिडिटी नहीं है. इस प्लान की वैलिडिटी उतनी ही होगी, जो यूजर्स के मौजूदा पैक की होगी. यानी आपके पास पहले से ही 30 दिन वाला प्लान है, तो इसकी वैलिडिटी भी 30 दिन तक रहेगी.


1GB डेटा के साथ, यूजर्स को 30 दिनों के लिए Xstream Premium का एक्सेस भी मिलता है. बता दें, Xstream Premium एयरटेल का ही प्लेटफॉर्म है, जहां यूजर्स को एक ही ऐप में 15+ ओटीटी प्लेटफार्मों से सामग्री तक पहुंच प्रदान करता है. 


इस प्लान को लाने का कंपनी का एक ही उद्देश्य है कि लोग ज्यादा से ज्यादा Xstream Premium की तरफ बढ़ें. प्लान में सिर्फ 1GB डेटा ही मिल रहा है. यानी उनके लिए नहीं है जिन्हें डेटा के लिए पैक चाहिए. एयरटेल के 149 रुपये के प्लान की सदस्यता लेने पर, न केवल उपयोगकर्ताओं को 30 दिनों के लिए एक्सस्ट्रीम प्रीमियम की सुविधा मिलेगी, बल्कि उन्हें 1GB डेटा भी मिलेगा. अगर आप सिर्फ डेटा के लिए प्लान लेना चाहते हैं तो 148 रुपये वाले प्लान की तरफ जा सकते हैं, क्योंकि इसमें 15GB का डेटा मिलता है. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे