Airtel ने यूजर्स को जोरदार झटका दिया है. एयरटेल ने महाराष्ट्र और केरल के 19 सर्किलों से 99 रुपये के अपने बेस रिचार्ज प्लान को हटा दिया है. यानी अब इन राज्यों में रहने वाले यूजर्स को अपने सिम को एक्टिव रखने के लिए कम से कम 155 रुपये का रिचार्ज करना होगा. बता दें, कंपनी ने पिछले साल नवंबर में 99 रुपये वाले प्लान्स को बंद करना शुरू कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

155 रुपये वाला प्लान


सबसे पहले ओडिशा और हरियाणा में इस प्लान को बंद किया गया बाद में जनवरी 2023 में, एयरटेल ने आंध्र प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, पूर्वोत्तर, कर्नाटक और यूपी-पश्चिम में 99 रुपये के अपने बेस रिचार्ज प्लान को हटा दिया. अब, 99 रुपये का प्लान अधिक सर्किलों में उपलब्ध नहीं है और नए एंट्री-लेवल प्लान को 155 रुपये की कीमत पर सूचीबद्ध किया गया है.


Airtel 155 Plan Details


बता दें, 99 रुपये वाले एंट्री लेवल प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है, जिसमें 200MB डेटा के साथ 99 रुपये का टॉकटाइम मिलता है. अब कंपनी ने अपने बेस प्लान की कीमत में 57 परसेंट की बढ़ोतरी की है. अब उस प्लान की कीमत 155 रुपये हो गई है. इस प्लान में 24 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग, 300 एसएमएस, 1GB डेटा के साथ मुफ्त Wynk Music और हेलोट्यून्स का अतिरिक्त लाभ मिलेगा.


यह प्लान उन लोगों के लिए महंगा होगा, जो सिर्फ सिम को एक्टिव रखने के लिए रिचार्ज करा रहे हैं. Jio और Airtel जैसी टेलीकॉम दिग्गज कंपनियों के अपने मौजूदा प्लान्स की कीमतों में बदलाव और 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी की उम्मीद है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे