Airtel Vs Reliance Jio Rs 999 Postpaid Plan: एयरटेल (Airtel) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) देश के दो शीर्ष दूरसंचार ऑपरेटर हैं. दोनों की ही प्लान्स को लेकर जबरदस्त फाइट देखने को मिलती है. कुछ प्लान एयरटेल के शानदार हैं तो कहीं जियो टॉप पर बैठा है. प्रीपेड के साथ-साथ पोस्टपेड प्लान्स में भी दोनों के प्लान्स की तुलना होती है. अगर आप हजार रुपये से कम में ज्यादा बेनिफिट्स के साथ प्लान लेना चाहते हैं तो हम आपको जियो और एयरटेल के 999 रुपये वाले प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं. बताएंगे कि दोनों प्लान में कौन सा बेहतर है...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Reliance Jio Rs 999 Postpaid Plan


Reliance Jio 999 रुपये का पोस्टपेड प्लान मंथली बिल साइकिल के साथ आता है और कुल 200GB डेटा प्रदान करता है. 200GB की सीमा खत्म होने के बाद ग्राहकों को उपभोग किए जाने वाले प्रत्येक जीबी डेटा के लिए 10 रुपये का भुगतान करना होगा. 500GB तक डेटा रोलओवर की सुविधा है, जो बहुत अच्छी है. 999 रुपये के प्लान के साथ, Jio अतिरिक्त कनेक्शन भी प्रदान करता है. Jio ने उल्लेख किया है कि वह इस योजना के साथ 3 सिम कार्ड पेश करेगा जो परिवार और दोस्तों को दिया जा सकता है. बेशक, यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस/दिन मिलते हैं. अतिरिक्त लाभों में, ग्राहकों को नेटफ्लिक्स मोबाइल सब्सक्रिप्शन, अमेजन प्राइम वीडियो, JioTV, JioSecurity और JioCloud मिलता है. यदि आप एक नए यूजर हैं तो JioPrime सदस्यता के लिए 99 रुपये लागू हैं.


Bharti Airtel Rs 999 Postpaid Plan


Bharti Airtel 3 अतिरिक्त सिम कार्ड के साथ 999 रुपये का पोस्टपेड प्लान भी पेश करता है. एयरटेल के इस प्लान के साथ यूजर्स को 200GB तक के रोलओवर के साथ 100GB डेटा (हर ऐड-ऑन कनेक्शन के लिए 30GB) मिलता है. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस/दिन और एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स शामिल हैं. एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स में छह महीने के लिए मुफ्त अमेजन प्राइम मेंबरशिप, एक साल के लिए डिजनी + हॉटस्टार मोबाइल, हैंडसेट प्रोटेक्शन और विंक प्रीमियम शामिल हैं.


किसका प्लान है बेस्ट


डेटा बेनिफिट्स के मामले में, Jio का प्लान काफी आगे है. अगर आपको नेटफ्लिक्स की जरूरत है, तो जियो का प्लान बेस्ट है. पोस्टपेड ग्राहक सुविधा और शानदार अनुभव पसंद करते हैं. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर