iPad mini को एक नया अपडेट मिल रहा है. Apple ने 7वीं पीढ़ी का iPad mini लॉन्च कर दिया है, जो कि अपने पुराने डिजाइन के साथ ही आता है, लेकिन अब इसमें A17 Pro चिप है, जो कि पिछले साल के iPhone 15 Pro में भी था. यह चिप "Apple इंटेलिजेंस के लिए बनाई गई है". आइए जानते हैं iPad Mini 7th Generation की कीमत, फीचर्स और स्पेक्स...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

iPad mini 7th generation: Price


नया iPad mini आज से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और यह 23 अक्टूबर से स्टोर्स में भी मिल जाएगा. इसकी कीमत Wi-Fi मॉडल के लिए 49,900 रुपये और सेल्युलर मॉडल के लिए 64,900 रुपये है.


iPad mini 7th generation: Specifications


iPad mini में सबसे बड़ा अपडेट A17 Pro चिप है, जो पिछले साल के iPhone 15 Pro सीरीज में भी था. Apple का कहना है कि इससे CPU का परफॉर्मेंस 30% और ग्राफिक्स 25% तक बढ़ जाएगा. इसका न्यूरल इंजन अब दो गुना तेज है, जिससे यह Apple इंटेलिजेंस के साथ काम कर सकता है. हालांकि इसके अंदर कई अपडेट किए गए हैं, लेकिन iPad mini का बाहरी डिजाइन लगभग वैसा ही है जैसा 2021 में आया था.


इसमें 8.3 इंच का लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 2266x1488 है. इसमें 12MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है, जो पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन के लिए है और सेंटर स्टेज को सपोर्ट करता है. पीछे की तरफ, iPad mini में 12MP का कैमरा भी है, जो स्मार्ट HDR 4 के साथ आता है.


iPad mini में अब Wi-Fi 6E सपोर्ट है, जिससे कनेक्टिविटी बेहतर हो गई है. इसमें USB-C पोर्ट भी तेज़ हो गया है, जिससे अब आप 10Gbps तक की डेटा ट्रांसफर स्पीड पा सकते हैं। इसमें 5G सेल्युलर मॉडल भी है. स्टोरेज ऑप्शंस भी दोगुना हो गए हैं, बेस मॉडल अब 128GB का है और इसमें एक नया 512GB का ऑप्शन भी है. iPad mini अब नए Apple Pencil Pro के साथ भी काम करता है.