Apple Launched MacBook Air: ऐप्पल ने सोमवार को अपने अगली पीढ़ी के मैकबुक एयर (MacBook Air) को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया. इस मैकबुक की कीमत 1199 डॉलर से शुरू होती है और इसमें हाल ही में घोषित M2 चिप भी लगाई गई है. नए मैकबुक एयर को दोबारा से डिजाइन किया गया है और इसे विभिन्न रंगों में खरीदा जा सकता है. 


4 रंगों में कर सकेंगे खरीद


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी की घोषणा के मुताबिक नया मैकबुक एयर (MacBook Air) सिल्वर, स्पेस ग्रे, स्टारलाइट, मिडनाइट और गोल्ड कलर में उपलब्ध है. इससे पहले लॉन्च हुए मैकबुक प्रो की तुलना में इसके आकार को एक सरल, फ्लैट-किनारे वाले चेसिस से बदल दिया गया है. 



11.3 मिमी है मैकबुक एयर की मोटाई


मैकबुक एयर (MacBook Air) की मोटाई केवल 11.3 मिमी पतली है. इसमें टच आईडी पावर बटन के साथ एक मैजिक कीबोर्ड है और मैगनेटिक सेफ चार्जिंग के लिए सुरक्षित विकल्प भी दिया गया है. ऐप्पल कंपनी का दावा है कि नए मैकबुक एयर की बैटरी करीब 8 घंटे तक काम कर सकती है. 


1080p का नया वेबकैम दिया गया


पिछली मैकबुक एयर की तुलना में इस बार इस बार डिस्प्ले का आकार 13.6-इंच तक बढ़ा दिया गया है. इसमें 1080p का नया वेबकैम दिया गया है. M2 चिप पिछली पीढ़ी की इंटेल मैकबुक एयर की तुलना में पांच गुना ज्यादा और 2020 में लॉन्च हुई एम 1 एयर की तुलना में 40% तक ज्यादा तेज है.


मैकबुक एयर (MacBook Air) को एक नए डुअल USB-C पोर्ट पावर चार्जर के साथ पेश किया गया है. मैकबुक एयर 30 मिनट में 50% बैटरी को तेजी से चार्ज कर सकता है.


1199 डॉलर से शुरू होगी कीमत


नई मैकबुक एयर की कीमत 1199 डॉलर से शुरू होती है. जबकि पिछली मैकबुक की कीमत 999 डॉलर से शुरू हुई थी. इसके साथ ही Apple ने सोमवार को एक साथ 13-इंच मैकबुक प्रो को M2 चिप के साथ अपडेट भी किया. इसकी कीमत 1299 डॉलर से शुरू होती है और यह जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा. 


LIVE TV