Apple Watch को लेकर कई मामले सामने आए हैं, जहां इस वॉच ने लोगों की जान बचाई. Apple वॉच की बदौलत हाल ही में एक और जान बचाई गई. इस बार एक आदमी समुद्र में बह गया, लेकिन शुक्र है कि Apple Watch अपने इमरजेंसी SOS फीचर के साथ काम करने में कामयाब रही. पिछले हफ्ते, वॉच ने एक बर्फीली नदी में फंसने के बाद एक महिला की जान बचाने में मदद की. अब Apple वॉच अपने आपातकालीन SOS फीचर की बदौलत एक आदमी की जान बचाने में कामयाब रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समुद्र में फंसे शख्स की ऐसे बची जान


घटना सिडनी ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी तट पर हुई. एक Kayaker तट से 4 किलोमीटर दूर बह गया और तेज हवाओं के कारण वापस किनारे पर जाने में असमर्थ था. लेकिन सौभाग्य से, उसने एक Apple वॉच पहनी हुई थी, जिसने उसे आपातकालीन SOS फंक्शन को एक्टिव करके मदद के लिए संकेत देने की अनुमति दी. 


हवा के कारण नहीं पहुंच पा रहा था किनारे तक


बता दें यह सुविधा यूजर्स को आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करने और संबंधित अधिकारियों को उनके स्थान शेयर करने की सुविधा देती है. डेलीमेल के मुताबिक, बचाव अभियान मुश्किल था लेकिन सफल रहा. बचाव दल में से एक ने कहा कि वह आदमी अपनी कश्ती से गिर रहा था और नीचे की जा रहा था. वह खुशकिस्मत था कि वहां कनेक्शन था और कॉल करने में समर्थ था.


हो सकता था बड़ा हादसा


Kayaker के सुरक्षित होने के बाद, उसे हेलीकॉप्टर में बिठाया गया. उसमें थकान और हाइपोथर्मिया के लक्षण दिखाई दिए. Apple की स्मार्टवॉच अब तक कई जान बचा चुकी है. यह मामला भी इस लिस्ट में जुड़ गया है.