Best Vacuum Cleaner: कई घरों में Vacuum Cleaner का इस्तेमाल किया जाता है. इसकी जरूरत तब महसूस होती है जब घर को साफ करना होता है. यह फ्लोर पर जमी हुई धूल और कचड़े को साफ करके घर को चमका देता है. वैसे तो मार्केट में कई वैक्यूम क्लीनर उपलब्ध हैं लेकिन अगर कम बजट में वैक्यूम क्लीनर खरीदना हो तो कुछ ही ऑप्शन मिलते हैं. आपकी इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन हमारे पास है. हम आपको ऐसे वैक्यूम क्लीनर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप 10000 से कम दाम में खरीद सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. Eureka Forbes Supervac Vacuum Cleaner


यह वैक्यूम क्लीनर Lightweight है और इसे इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है. इसकी कैपेसिटी 2 लीटर की है. इसमें 1600  वॉट की मोटर मिलती है. यह साइक्लोनिक टेक्नोलॉजी और 1 साल की वारंटी के साथ आता है. इसकी कीमत 5,999 रुपये है. अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से ऑर्डर कर सकते हैं. इस पर 590 रुपये का एक्सचेंज ऑफर भी मिल रहा है. साथ ही अगर आप Citibank के क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो आपको 1250 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट भी मिलेगा. 


2. Philips PowerPro Vacuum Cleaner


घर में इस्तेमाल करने के लिए यह वैक्यूम क्लीनर बेस्ट ऑप्शन है. 1.5 लीटर कैपेसिटी के साथ इसमें 1900 वॉट की मोटर मिलती है. यह PowerCyclone 5 टेक्नोलॉजी से लैस है. अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो 9,499 रुपये में अमेजन से ऑर्डर कर सकते हैं. Citibank के क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर ग्राहकों को 1250 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट भी मिलेगा. 


3. INALSA Wet and Dry Vacuum Cleaner


अगर आप कम रुपयों में अच्छा वैक्यूम क्लीनर लेना चाहते हैं तो यह बहुत अच्छी डील साबित हो सकती है. इसमें 1200 वॉट की मोटर दी गई है. यह 10 लीटर क्षमता और 1 साल की वारंटी के साथ आता है. छोटे परिवार के लिए बेस्ट वैक्यूम क्लीनर है. इसे आप 3,395 रुपये में अमेजन से खरीद सकते हैं. 


4. KARCHER Vacuum Cleaner


KARCHER का यह वैक्यूम क्लीनर 4 मीटर केबल और 2 मीटर सक्शन होस के साथ आता है. इसकी क्षमता 17 लीटर की है. इसमें जर्मन इंजीनियर्ड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. इसे आप 6,399 रुपये में अमेजन से ऑर्डर कर सकते हैं.