जुलाई महीने में दूरसंचार बाजार में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला. जबकि अन्य दूरसंचार कंपनियां (Jio, Airtel और Vi) ग्राहकों को खो रही थीं, वहीं बीएसएनएल ने नए ग्राहकों को जोड़कर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार, बीएसएनएल के साथ लगभग 29 लाख नए ग्राहक जुड़े. यह संख्या इतनी बड़ी है कि यह दर्शाती है कि लोग एक बार फिर से बीएसएनएल की ओर रुख कर रहे हैं. बीएसएनएल के इस उल्लेखनीय प्रदर्शन से यह साफ जाहिर होता है कि कंपनी ने अपनी सेवाओं में सुधार किया है और ग्राहकों की जरूरतों को बेहतर तरीके से समझना शुरू कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिलेगा फास्ट इंटरनेट


बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी दी है. कंपनी ने 2025 के मध्य तक अपने 4जी नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए 1 लाख नए टावर्स लगाने का टारगेट रखा है. इस कदम से बीएसएनएल के ग्राहकों को फास्ट इंटरनेट सर्विस मिल सकेगी. लंबे समय से बीएसएनएल के कई ग्राहक धीमी इंटरनेट स्पीड से परेशान थे. लेकिन अब कंपनी के इस नए प्रयास से उम्मीद है कि ग्राहकों को बेहतर नेटवर्क अनुभव मिलेगा.


क्या आप जानते हैं कि आप अपने बीएसएनएल सिम में कुछ छोटे से बदलाव करके अपने इंटरनेट स्पीड को कई गुना तेज़ कर सकते हैं? जी हां, यह बिल्कुल सही है! बस अपने फोन की सेटिंग्स में कुछ बदलाव करें और आप फुल नेटवर्क के साथ हाई स्पीड इंटरनेट का लुत्फ उठा सकते हैं.


कैसे पाएं BSNL में फास्ट इंटरनेट स्पीड?


- सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग खोलें.
- फिर 'नेटवर्क' या 'कनेक्शन' वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
- उसके बाद 'मोबाइल नेटवर्क' पर जाएं.
- यहां आपको '5G/LTE/3G/2G' का ऑप्शन दिखेगा.
- इस ऑप्शन पर क्लिक करके '5G' या 'LTE' (जो भी आपके क्षेत्र में उपलब्ध हो) को चुनें। बस इतना करने से आपका इंटरनेट स्पीड फास्ट हो जाएगी.