BSNL के कमबैक से Reliance Jio, Airtel और Vi टेंशन में आ गए हैं. बीएसएनएल के सब्सक्राइबर्स लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हमेशा नए यूजर्स जोड़ने वाली जियो के भी इस बार ग्राहक कम हो गए हैं. अब BSNL ने एक नया प्लान लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 345 रुपये है. इस प्लान में आपको डेटा मिलेगा और यह 60 दिन तक चलेगा. अगर आप दूसरे टेलीकॉम कंपनियों के प्लान देखेंगे तो यह प्लान सस्ता है. लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि BSNL अभी 4G नेटवर्क नहीं देता है. BSNL जल्दी ही 4G नेटवर्क लाने की कोशिश कर रहा है. आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BSNL Rs 345 Prepaid Plan


BSNL का 345 रुपये वाला प्लान बहुत अच्छा है. इसमें आपको 60 दिन तक हर दिन 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस मिलेंगे. लेकिन अगर आप एक दिन में 1GB से ज़्यादा डेटा इस्तेमाल करते हैं तो आपकी स्पीड कम हो जाएगी. 


Jio, Airtel या Vi के पास नहीं ऐसा कोई प्लान


BSNL का यह प्लान दूसरे कंपनियों के प्लान से अलग है. क्योंकि दूसरे कंपनियों के किसी भी प्लान की वैलिडिटी 60 दिन नहीं है. इस प्लान का रोज का खर्च सिर्फ 5.75 रुपये है. अगर किसी को 60 दिन तक चलने वाला प्लान चाहिए जिसमें रोज 1GB डेटा मिले तो Reliance Jio, Bharti Airtel या Vodafone Idea में ऐसा कोई प्लान नहीं है.


BSNL अभी सबसे सस्ता सर्विस प्रोवाइडर है. लेकिन इसकी पूरे भारत में अभी तक 4G सर्विस नहीं पहुंची है. सरकार ने बताया है कि 2025 तक 4जी नेटवर्क पूरे भारत में फैल जाएगा. वहीं बता दें जियो, एयरटेल और वीआई 4जी नेटवर्क में मजबूत हैं. BSNL भी जल्द 4जी सर्विस ला रहा है.