जियो, एयरटेल और वी जैसी कंपनियों ने हाल ही में अपने रिचार्ज प्लान के दाम बढ़ा दिए हैं. इस वजह से बहुत से लोग बीएसएनएल में आ गए हैं. बीएसएनएल अब अपने ग्राहकों को खुश रखने के लिए कई नए काम कर रहा है. कंपनी पूरे देश में 4G नेटवर्क ला रही है और 5G पर भी काम कर रही है. इसके अलावा, बीएसएनएल ने स्पैम और अनचाहे मैसेज रिपोर्ट करने का एक आसान तरीका भी पेश किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया फीचर शुरू किया है. अगर आपको कोई स्पैम या फ्रॉड मैसेज या कॉल आता है, तो आप इसकी शिकायत कर सकते हैं. इसके लिए आपको बीएसएनएल सेल्फकेयर ऐप पर जाना होगा और कुछ जानकारी देनी होगी. यह फीचर किसी और टेलीकॉम कंपनी में नहीं है. अगर आप बीएसएनएल के ग्राहक हैं और आपको कोई फ्रॉड मैसेज मिला है, तो आप इस तरीके से इसकी शिकायत कर सकते हैं.


BSNL यूजर कैसे शिकायत कर सकते हैं SMS की मदद से


- बीएसएनएल सेल्फकेयर ऐप खोलें.
- होम पेज के ऊपरी बाएं कोने में तीन-लाइन मेनू पर टैप करें.
- नीचे स्क्रॉल करें और 'शिकायत और वरीयता' विकल्प चुनें.
- अगले पेज पर, दाईं ओर तीन-लाइन मेनू पर टैप करें.
- मेनू से 'शिकायतें' चुनें.
- 'नई शिकायत' पर टैप करें.
- अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए एसएमएस या वॉइस चुनें और सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें.


बीएसएनएल सेल्फकेयर ऐप का इस्तेमाल करके आप अपने मोबाइल पर आने वाले फर्जी मैसेज के खिलाफ शिकायत दर्ज कर सकते हैं. ऊपर दिए गए तरीके से आप आसानी से शिकायत कर सकते हैं.


बता दें, BSNL के ग्राहक लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं जियो के कई सब्सक्राइबर्स कम हुए हैं. जियो ही नहीं एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के ग्राहक भी तेजी से गिरे हैं. बीएसएनएल के बढ़ते ग्राहकों को देखते हुए वो तेजी से 4जी सर्विस ला रहा है और 5जी की तैयारी में है. वो अब नई-नई सर्विसिस भी ला रहा है.