Mobile Charge After Bath: ब्राजील के कैम्पिना ग्रांडे में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई, जिसमें जेनिफर कैरोलायने नामक 17 वर्षीय गर्भवती किशोरी की बिजली के झटके से होने वाली एक दुखद दुर्घटना में जान गंवा दी. यह दर्दनाक घटना मोंटे कैस्टेलो पड़ोस में गुरुवार की सुबह हुई. इस हादसे में जेनिफर के साथ ही उनके अजन्मा बच्चे की भी जान नहीं बच सकी. आइए जानते हैं कैसे हुआ यह हादसा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नहाने के बाद फोन चार्ज से गई जान


द मिरर की खबर के मुताबिक, घटना के वक्त उनके पति भी वहां मौजूद थे. उन्होंने खुलासा किया कि जेनिफर नहाकर बाहर निकली और एक्सटेंशन कॉर्ड का इस्तेमाल करके अपने फोन को चार्ज पर लगाने की कोशिश की. एक सामान्य काम हादसे में तब तब्दील हो गया जब तार में अचानक बिजली प्रवाहित हो गई. उन्होंने खतरनाक शोर सुना और पाया कि जेनिफर जमीन पर बेजान पड़ी थी. जब उन्होंने जेनिफर को उठाने की कोशिश की तो उन्हें भी बिजली का झटका लगा. 


फिर तुरंत उन्होंने इमरजेंसी पर कॉल किया. अधिकारियों ने भी तुरंत रिस्पॉन्ड किया. जब मोबाइल इमरजेंसी केयर सर्विस (एसएएमयू) की टीम उसके घर पहुंची, तो उन्होंने दुखद रूप से उसके निधन की पुष्टि की. 


गीले शरीर के साथ फोन को चार्ज पर लगाना चाहिए या नहीं?


अधिकतर लोग नहाने के बाद फोन को चार्ज पर लगा देते हैं. जिससे वो बाहर निकले तो फोन चार्ज रहे और दिन भर आराम से चल सके. लेकिन यह बहुत गलत है. गीले शरीर के साथ फोन को चार्ज पर नहीं लगाना चाहिए. ज्यादातर चार्जिंग केबल काफी सुरक्षित रहती हैं. लेकिन तार डैमेज है तो बिजली प्रभावित हो सकती है. नहाने के बाद किसी भी डिवाइस को चार्ज पर लगाने से बचना चाहिए.