डिजाइनर हेयर स्टाइलिंग कंपनी Dyson ने भारत में अपना नया हेयर स्ट्रेटनर, Airstrait लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 45,900 रुपये है. ये हेयर स्ट्रेटनर बालों को सीधा करने का नया तरीका है. इसमें गर्म प्लेटों की जगह हवा की ताकत का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे बालों को कम नुकसान पहुंचता है. Dyson के मुताबिक, उनका Airstrait स्ट्रेटनर अलग-अलग तरह के भारतीय बालों के लिए बनाया गया है. ये आपके बालों को प्राकृतिक रूप से सीधा करने में मदद करता है, साथ ही उन्हें मजबूत और चमकदार बनाए रखता है. आम स्ट्रेटनर गरम प्लेटों से बालों को चपटा करते हैं, लेकिन Airstrait हवा के तेज दबाव वाली एयरब्लेड्स का इस्तेमाल कर बालों को सुखाने और सीधा करने का काम एक साथ करता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डायसन के फाउंडर और चीफ इंजीनियर जेम्स डायसन, Airstrait स्ट्रेटनर के बारे में बताते हैं कि "तेज हवा को कंट्रोल करने और उसकी कैपेसिटी का इस्तेमाल करने की गहरी समझ, डायसन Airstrait स्ट्रेटनर की परफॉर्मेंस का आधार है. पिछले 25 सालों में मिली इसी जानकारी की बदौलत हम पहला ऐसा स्ट्रेटनर ला पाए हैं जो गीले बालों को भी सीधा कर सकता है, बिना किसी गर्म प्लेट के और बालों को नुकसान पहुंचाए. आम स्ट्रेटनर जैसी आसानी से इस्तेमाल की जा सकने वाली चीज, लेकिन तेज हवा की धार वाली. ये समय बचाता है, बालों को मजबूत रखता है और रोजमर्रा के लिए प्राकृतिक रूप से सीधे बालों का स्टाइल देता है.'


Dyson Airstrait straightener Specs


ये स्ट्रेटनर हवा के दबाव का इस्तेमाल कर बालों को कम गर्मी में ही संवारता है. इससे बाल घुंघराले नहीं होते और उनकी चमक बरकरार रहती है. यहां खास बात ये है कि इस स्ट्रेटनर में एक ऐसा मोटर लगा है जिसे डायसन ने खुद बनाया है. ये मोटर इतनी तेज हवा बनाता है कि बाल एक साथ सूख और सीधे हो जाते हैं. डायसन के दूसरे हेयर केयर प्रोडक्ट्स की तरह, इस स्ट्रेटनर में भी गरमी को कंट्रोल करने की टेक्नॉलॉजी लगी हुई है.


मिलते हैं कई मोड्स


इस स्ट्रेटनर में कांच की तरह के छोटे मोती लगे होते हैं जो हर सेकंड में 16 बार हवा के तापमान को नापते रहते हैं. इससे ये पक्का होता है कि हवा ज्यादा गर्म न हो और बालों को नुकसान न पहुंचे, उनकी चमक भी बनी रहे. ये जानकारी एक मशीन में जाती है जो गर्मी को कंट्रोल करती है, ताकि हवा जरूरत से ज्यादा गर्म न हो जाए. इस स्ट्रेटनर में बालों को संवारने के दो तरीके हैं - एक 'गीले बालों के लिए' और दूसरा 'सूखे बालों के लिए'. साथ ही बालों को सेट करने के लिए एक 'ठंडी हवा' का भी मोड है. गीले बालों के लिए मोड में तीन गर्म करने के लेवल हैं: 80 डिग्री सेल्सियस से कम (175 डिग्री फारेनहाइट), 100 डिग्री सेल्सियस (212 डिग्री फारेनहाइट), और 115 डिग्री सेल्सियस (239 डिग्री फारेनहाइट).


सूखे बालों के लिए मोड में दो सेटिंग्स हैं: 100 डिग्री सेल्सियस से कम (212 डिग्री फारेनहाइट) और 130 डिग्री सेल्सियस (266 डिग्री फारेनहाइट). साथ ही एक और तेज हवा देने वाला "बूस्ट" मोड भी है जो 130 डिग्री सेल्सियस पर चलता है. आप हवा की रफ्तार को भी कम या ज्यादा कर सकते हैं और ठंडी हवा या जड़ों को सुखाने का मोड भी इस्तेमाल कर सकते हैं.