मिस्त्री की 4 साल बेटी का दिमाग कंप्यूटर जैसा तेज, शाहजहांपुर की 'गूगल गर्ल'के पास हर सवाल का जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2458895

मिस्त्री की 4 साल बेटी का दिमाग कंप्यूटर जैसा तेज, शाहजहांपुर की 'गूगल गर्ल'के पास हर सवाल का जवाब

Shahjahanpur news: यूपी के शहजहांपुर जिले में एक मिस्त्री की चार साल की बच्ची का दिमाग कंप्यूटर जैसा तेज है. बच्ची अभी तक स्कूल नहीं गई है लेकिन उसे देश-दुनिया की जानकारियां मालूम हैं. इनका जवाब वह चुटकियों में दे देती है. 

Shahjahanpur news

शिव कुमार/शाहजहांपुर: शाहजहांपुर की रहने वाली 4 साल की एक ऐसी बच्ची है, जिसका दिमाग किसी कंप्यूटर से कम नहीं है. बच्ची गूगल सर्च से पहले सैंकड़ों सवालों का जवाब दे देती है. दिलचस्प बात यह है कि बच्ची अभी तक स्कूल नहीं गई है, उसके पिता मिस्त्री हैं. पीएम मोदी को अपना आदर्श बताने वाली 4 साल की बच्ची पाकिस्तान और चीन को कड़ा संदेश दे रही है. उसका कहना है कि यह नरेंद्र मोदी का नया हिंदुस्तान है जिससे दुश्मन थर-थर कांपता है.

दुनियाभर की जानकारी
शाहजहांपुर में जिलाधिकारी से मिलने आई बच्ची का नाम आइला बानो है. इस बच्ची की उम्र महज 4 साल है. लेकिन इस बच्ची को 4 साल की उम्र में दुनिया भर की जानकारी है. यह बच्ची सैंकड़ो सवालों का जवाब गूगल के जवाब से पहले दे देती है. 4 साल की इस बच्ची को दुनिया भर के देश की राजधानी के नाम पता है. इसके अलावा इसे गांव से लेकर देश के बड़े नेताओं और उनके पदों के नाम पता है.

संस्कृत के दर्जनों श्लोक याद
इतना ही नहीं आइला नाम की ये 4 साल की बच्ची संस्कृत के दर्जनों श्लोक सुना सकती है. खास बात यह है कि आइला आज तक स्कूल तक नहीं गई. दुनिया भर की जानकारी को याद रखना और जानकारी को इकट्ठा करके उसके साथ साझा करने के लिए बच्चों के पिता शमशाद हुसैन हर पल उसे कुछ ना कुछ नया सिखाते रहते हैं. जिसे चंद सेकंड में याद कर लेती है.

पिता हैं मिस्त्री
बच्ची के पिता शमशाद हुसैन मिस्त्री का काम करते हैं. यही वजह है कि जिले में इस बच्ची को कंप्यूटर जैसा दिमाग रखने वाली वाली बच्ची कहा जाता है. आजकल यह बच्ची पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है. बच्ची का पाकिस्तान और चीन को चुनौती देने वाला बयान भी खूब चर्चा में बना हुआ है जिसमें वह कहती है कि यह नरेंद्र मोदी का नया हिंदुस्तान है. अब दुश्मन देश की नजर उठाने की हिम्मत नहीं करता है. और दुश्मन थर-थर कांपते हैं.

यह भी पढ़ें - इंग्लिश में कमजोर,कॉलेज में फेल.. आज इस तेजतर्रार IPS से थर-थर कांपते हैं अपराधी

यह भी पढ़ें -  एक मिनट में चलेगा कैंसर का पता, IIT कानपुर के छात्रों ने बनाई सस्ती भरोसेमंद डिवाइस

 

 

 

Trending news