Google Maps Upcoming Features: Google मैप्स एक जोरदार फीचर की टेस्टिंग में जोर-शोर से लगा हुआ है. इस फीचर का इस्तेमाल करके यूजर्स बड़ी आसानी से किसी भी बिल्डिंग को तो देख ही पाएंगे, साथ ही साथ वो इस फीचर का इस्तेमाल करके बिल्डिंग का एंट्री गेट भी देख सकते हैं. ये फीचर अभी तक नहीं मिलता रहा है लेकिन आने वाले समय में ये नया फीचर हर किसी को ऐप में मिल सकता है. इस फीचर में इमारतों के एंट्री गेट में प्रवेश करने के लिए एक आइकन दिखेगा, लेकिन वर्तमान में ये फीचर कुछ स्थानों तक ही सीमित है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है खासियत 


एंड्रॉइड पुलिस के अनुसार, जिसने Pixel 7a पर Google मैप्स संस्करण 11.17.0101 में फीचर देखा है, प्रवेश द्वार केवल तभी दिखाई देते हैं जब किसी इमारत का चयन किया जाता है और मैप्स को एक निश्चित सीमा तक ज़ूम किया जाता है. ऐसा लगता है कि चयनित बिजनेस या इमारतें लाल हो जाती हैं, जिससे उन्हें आसपास के स्ट्रक्चर्स से पहचानना आसान हो जाता है. किसी बिल्डिंग के प्रवेश द्वार को अंदर एक तीर के साथ एक गोलाकार चिह्न या प्रवेश चिह्न के साथ एक सफेद सर्किल द्वारा दिखाया जाता है, लेकिन कुछ प्रवेश द्वार सही स्थान पर नहीं हैं, खासकर छोटी इमारतों के लिए.


पब्लिकेशन ने लास वेगास, सैन फ्रांसिस्को, बर्लिन और न्यूयॉर्क शहर जैसे शहरों में कैफे, कार्यालयों, सुपरमार्केट, हार्डवेयर स्टोर और रेस्टोरेंट जैसे विभिन्न स्थानों पर भी इस सुविधा का परीक्षण किया और पाया कि कुछ स्थानों के प्रवेश द्वार दिखाई दे रहे थे. हालांकि ये फीचर छोटी इमारतों के लिए यूजलेस साबित हो सकता है. लेकिन यदि आप किसी मॉल या अस्पताल जैसी बड़ी जगह पर जा रहे हैं तो यह बेहद ही यूजफुल साबित हो सकता है. हालांकि ये सुविधा अभी विकास के प्रारंभिक चरण में है और इसे सभी के लिए उपलब्ध होने में कुछ समय लग सकता है.