Urbn Nano Review: Urbn ने हाल ही में भारत का सबसे छोटा पावरबैंक Urbn Nano, मार्केट में लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत 1,699 रुपये रखी गई है, इसे दमदार खासियतों के साथ मार्केट में उतारा गया है. इसका आकर इसकी सबसे बड़ी यूएसपी है जिससे आप इसे अपनी पॉकेट में फिट करके कहीं पर भी ले जा सकते हैं और बड़ी ही आसानी से अपने डिवाइसेज को चार्ज कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके साथ ही कंपनी ने 20,000 एमएएच की बैटरी वाला पावर बैंक भी मार्केट में उतारा था. आपको बता दें कि 10,000 एमएएच की धांसू बैटरी वाले अर्बन नैनो को हमनें इस्तेमाल करके देखा है और अब हम किसी नतीजे पर पहुंच पाए हैं और आज हम आपके लिए इसका रिव्यू लेकर आए हैं. 


डिजाइन 


Urbn नैनो साइज में बेहद ही छोटा है और इसकी वजह से ये आपकी पॉकेट में बड़ी ही आसानी से फिट हो जाता है. इतना ही नहीं इस पर ग्राहकों को मैट फिनिश मिल जाती है. ये आम पोर्टेबल पावर बैंकों से कहीं ज्यादा अच्छी ग्रिप और डिजाइन ऑफर करता है. हल्का होने की वजह से आपको इसे कहीं पर भी ले जाने में परेशानी नहीं होती है. 


परफॉर्मेंस 


पावरबैंक दो-तरफा फास्ट-चैग्रीन सुविधा से भी लैस है जो न केवल फोन को दोगुनी गति से चार्ज करने की अनुमति देता है बल्कि अन्य नियमित पावर बैंकों की तुलना में पावर बैंक को आधे समय में रिचार्ज करता है. इसके अलावा, पावर बैंक बीआईएस प्रमाणित है और इसमें ओवरकरंट, शॉर्ट सर्किट और ओवरहीटिंग की समस्या नहीं देखने को मिलेगी. दरअसल इसमें 12-लेयर सर्किट सुरक्षा प्रणाली के साथ सेफ्टी फर्स्ट अप्रोच फीचर दिया गया है. इसे 2,499/- रुपये की प्रतिस्पर्धी कीमत पर लॉन्च किया गया है. 


10,000 एमएएच क्षमता वाला अर्बन नैनो पावर बैंक कुशल 20W चार्जिंग गति प्रदान करता है. इसकी दो-तरफा फास्ट-चार्जिंग क्षमताएं डिवाइस को दोगुनी गति से चार्ज करना सुनिश्चित करती हैं और नियमित पावर बैंकों की तुलना में आधे समय में खुद को रिचार्ज भी करती हैं. अतिरिक्त लचीलेपन के लिए डुअल-पोर्ट डिज़ाइन के साथ, उपयोगकर्ता कई उपकरणों को निर्बाध रूप से चार्ज कर सकते हैं. इस पावर बैंक में उच्च गुणवत्ता वाले लिथियम-आयन सेल हैं, जो आमतौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों में उपयोग किए जाते हैं. इसे 1699/- रुपये में लॉन्च किया गया है. 


हमारा फैसला 


अगर आप ट्रैवलिंग के शौकीन हैं और आपको अपने डिवाइसेज को चार्ज रखना जरूरी रहता है तो 2000 रुपये से कम कीमत में ये आपके लिए एक परफेक्ट पावर बैंक साबित हो सकता है.