ठंड के मौसम में जिस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत होती है, वो है गीजर. गीजर न हो तो सर्दी में नहाना काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में गीजर ही एक मात्र ऑप्शन है. लोग सस्ते के चक्कर में पानी गर्म करने वाली रॉड खरीद लेते हैं. लेकिन इससे बिजली का बिल ज्यादा आता है. लोग महंगे के चक्कर में गीजर नहीं खरीदते है, साथ ही लोगों को लगता है इससे बिजली की खपत भी ज्यादा होती है. आज हम आपको ऐसे गीजर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें बिजली की जरूरत नहीं होती है. इसको इस्तेमाल करना भी आसान है और पानी को भी मिनटों में खौला देता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Longer 6 L Gas Water Geyser


यह वॉटर हीटर पूरी तरह से ऑटो मैस्टिक जापानी टेक्नोलॉजी के साथ आता है. सुरक्षा के लिए इसमें ओवर हीटिंग सेफ्टी सिस्टम दिया गया है. यह इलेक्ट्रिक गीजर की तुलना में 75 परसेंट सस्ता और हीट एक्सचेंजर का इस्तेमाल करके 30 परसेंट गैस को बचाता है. इसका डिजाइन भी काफी छोटा है, यानी छोटे बाथरूम में भी इसे फिट किया जा सकता है. ड्यूरेबिलिटी के लिए इसमें कॉपर कंटेनर मिलता है. इसको इंस्टॉल करना भी काफी आसान है. बिना इंजीनियर के आप खुद इसको बाथरूम में फिट कर सकते हैं. 


Longer 6 L Gas Water Geyser


Longer 6 L Gas Water Geyser की MRP वैसे तो 4,990 रुपये है, लेकिन फ्लिपकार्ट पर 2,974 रुपये में मिल जाएगा. गीजर पर पूरे 40 परसेंट का डिस्काउंट दिया जा रहा है. इसमें 6 लीटर की टंकी मिलती है, यानी दो से तीन लोग एक बार में आराम से नहा सकते हैं. यह 1 साल की वारेंटी के साथ आता है. हीजर खरीदने के लिए EMI ऑप्शन भी अवेलेबल है. आप हर महीने 104 रुपये देकर गीजर को EMI पर खरीद सकते हैं. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं