Google Flights ने एक नया फीचर लाया है जिससे ट्रैवलर्स को सस्ते फ्लाइट्स मिल सकें. पहले भी Google Flights सबसे अच्छे ऑप्शंस दिखाता था जो कीमत और सुविधा के हिसाब से अच्छे होते थे. लेकिन अब नए "Cheapest" टैब से आपको और भी सस्ते ऑप्शंस दिखेंगे. इसके लिए आपको थोड़ा फ्लेक्सिबल होना होगा. जैसे आप किसी दूसरे बुकिंग साइट का इस्तेमाल करके या वापसी का एयरपोर्ट बदलकर सस्ते टिकट्स पा सकते हैं. इस फीचर से आपको सस्ते ऑप्शंस मिलेंगे लेकिन आपको कुछ चीजें भी छोड़नी पड़ सकती हैं जैसे लंबे लेओवर या अलग-अलग एयरलाइंस से ट्रांसफर करना.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है गूगल का नया फीचर?


जब आप Google Flights से फ्लाइट्स सर्च करते हैं तो यह आपको सबसे अच्छे ऑप्शंस दिखाता है जो कीमत और सुविधा के हिसाब से अच्छे होते हैं. लेकिन कभी-कभी कुछ और भी सस्ते ऑप्शंस हो सकते हैं जो इतने आसान नहीं होते हैं. जैसे आप किसी दूसरे बुकिंग साइट का इस्तेमाल करके या वापसी का एयरपोर्ट बदलकर सस्ते टिकट्स पा सकते हैं.


Google ने एक नया 'Cheapest' टैब जोड़ा है जिससे आप सस्ते फ्लाइट्स आसानी से देख सकते हैं. जब आप इस टैब पर क्लिक करेंगे तो आपको सस्ते ऑप्शंस दिखेंगे लेकिन इनमें आपको कुछ चीजें भी छोड़नी पड़ सकती हैं जैसे लंबे लेओवर या अलग-अलग एयरलाइंस से ट्रांसफर करना. यह नया फीचर अगले दो हफ्तों में पूरे दुनिया में उपलब्ध हो जाएगा. इसलिए आप जल्द ही इसे Google Flights पर देख पाएंगे.


कैसे बुक करें सस्ती फ्लाइट टिकट्स?


इस नए टूल से सस्ते फ्लाइट्स बुक करना बहुत आसान है. आपको बस Google Flights में अपनी ट्रिप की डिटेल्स डालनी है जैसे आप पहले करते थे. रिजल्ट्स आने के बाद आपको "Best" टैब दिखेगा जिसमें कीमत और सुविधा के हिसाब से अच्छे ऑप्शंस दिखेंगे. अब आप नए "Cheapest" टैब पर क्लिक कर सकते हैं. इस सेक्शन में आपको और भी सस्ते ऑप्शंस दिखेंगे लेकिन इनमें आपको कुछ चीज़ें भी छोड़नी पड़ सकती हैं जैसे लंबे लेओवर या अलग-अलग एयरलाइंस से ट्रांसफर करना. इस फीचर से आप बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं लेकिन आपको यह भी देखना होगा कि क्या ये सस्ते ऑप्शंस आपके लिए सही हैं या नहीं. इस नए टैब से आप आसानी से इन चीज़ों को कंपेयर कर सकते हैं और अपने बजट के हिसाब से सबसे अच्छा ऑप्शन चुन सकते हैं.


चाहे आप बड़ी छुट्टी की प्लानिंग कर रहे हों या छोटे ट्रिप की, इस फीचर से आपको सबसे सस्ते फ्लाइट्स मिल सकते हैं. अगर आप छुट्टियों के दौरान ट्रिप करने की सोच रहे हैं तो अब सही समय है सस्ते टिकट्स बुक करने का, खासकर थैंक्सगिविंग या क्रिसमस के लिए क्योंकि अक्टूबर में सबसे सस्ते टिकट मिलते हैं. Google Flights के नए "Cheapest" टैब से बजट-फ्रेंडली फ्लाइट्स ढूंढना बहुत आसान हो गया है.