Google ने साल की शुरुआत जानी जनवरी को ग्लोबली करीब 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की थी. इस छंटनी का दौर अमेरिका से शुरू हुआ और अब बाकी देशों से भी कर्मचारियों को फायर किया जा रहा है. ऐसा लगता है कि भारत यूनिट्स में कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर मिलना शुरू हो गया है. एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जहां बताया गया है कि कंपनी ने भारत डिवीजन से लगभग 450 कर्मचारियों को निकाल दिया है. बता दें, भारत में तीन जगह गूगल के ऑफिस (गुरुग्राम, बेंगलुरु और हैदराबाद) हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रभावित कर्मचारियों ने लिंक्डइन पर किया पोस्ट


कई प्रभावित कर्मचारियों ने लिंक्डइन पर पोस्ट कर इसका खुलासा भी किया है. गूगल इंडिया के स्टाफ सदस्य रजनीश कुमार ने एक पोस्ट में कहा, 'आज से पहले, हमें गूगल इंडिया में हाल ही में छंटनी से कुछ बेहद कुशल और प्रतिभाशाली सहयोगियों के प्रभावित होने की खबर मिली थी.' खबर है कि कई डिपार्टमेंट से छंटनी की गई है.


अकाउंट मैनेजर को निकाला


Google India के एक अकाउंट मैनेजर, कमल दवे ने घोषणा की, 'मैं कल Google India छंटनी का एक हिस्सा था. Google में, मेरी एनर्जी एक Key के रूप में भारत में उनकी फूड चेन के टॉप पर कई इंडस्ट्री के लिए डिजिटल मार्केटिंग टारगेट को पूरा करने पर केंद्रित थी.'


सिंगापुर कार्यालय के एक अन्य प्रभावित कर्मचारी, सप्तक मोहंता लिखते हैं कि "कल रात सिंगापुर और भारत में Google की छंटनी के हिस्से के रूप में मेरे बहुत सारे शानदार सहयोगियों और दोस्तों को खोने के लिए निराश हैं." मोहंता ने गूगल में प्रोग्राम मैनेजर के रूप में काम किया. छंटनी का दौर शुरू हो चुका है. अब हम आने वाले दिनों में कई पूर्व कर्मचारियों की पोस्ट देख सकेंगे.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे