Google ने हाल ही में 12 हजार कर्मचारियों से फायर कर दिया है. इस छंटनी ने कई कर्मचारियों को प्रभावित कर दिया है. कुछ कर्मचारियों ने दावा किया कि वो इसके लिए मानसिक तौर पर तैयार नहीं थे तो कुछ ने इस कदम को अनुचित बताया. लेकिन केट होवल्स की नाम की गूगल कर्मचारी के लिए यह काफी दुख भरा रहा. वो जब अस्पताल में बच्चे को जन्म दे रही थीं. उसके तुरंत बाद उनको टर्मिनेट कर दिया गया. खुशी का दिन उनके लिए काफी दख भरा साबित हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बच्चे को जन्म देते ही छूटी जॉब


19 जनवरी को केट होवल्स दूसरी बार मां बनीं. वो अस्पताल में बच्चे को गोद में लिए बैठी थीं, तभी उनको यह बुरी खबर मिली. बच्चे के जन्म के 10 घंटे बाद ही गूगल ने उनको नौकरी से निकाल दिया. उन्होंने बताया कि केट होवल्स करीब 10 साल से गूगल में काम कर रही थीं. 


पोस्ट कर बताई कहानी


केट होवल्स ने लिंक्डइन पोस्ट में लिखा, 'लेबर के दौरान लेडऑफ. यह कुछ ऐसा है जो मैंने कभी नहीं सोचा था.  पिछले गुरुवार, 1/19/23 को मैंने रात 8:59 बजे अपने दूसरे बच्चे, रोनीन मार्क वॉटसन को जन्म दिया. 1/20/23 को सुबह 7:05 बजे अस्पताल के बिस्तर पर अपने घंटे के नवजात शिशु को पकड़े हुए मुझे पता चला कि मैं उन 12 हजार लोगों में से एक हूं, जिन्हें छंटनी में फायर कर दिया गया.'


छंटनी में जिस तरह से लोगों को निकाला गया. उससे कर्मचारी काफी प्रभावित हुए हैं. निकाले गए कर्मचारियों ने हैशटैग #thegolden12k का उपयोग करके अपने अनुभव शेयर किए. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं