Gem Shopping Offer: फ्लिपकार्ट और अमेजन आज से कुछ साल पहले तक टॉप की वेबसाइट हुआ करती थी और इन पर ग्राहक बेहद किफायती कीमत में सामान खरीद सकते थे, हालांकि समय बीतने के साथ ही मार्केट में कई अन्य शॉपिंग वेबसाइट आ चुकी है जिन पर ग्राहक बेहद ही किफायती कीमत में सामान खरीद सकते हैं. इन्हीं में से एक वेबसाइट सरकारी है जो काफी सस्ता सामान बेच रही है और ग्राहक यहां पर बेहद ही दमदार क्वालिटी वाले प्रोडक्ट्स को कम कीमत में खरीद सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन सी है यह वेबसाइट


जिस ऑनलाइन वेबसाइट कि हम बात कर रहे हैं उसका नाम जेम है जो कि एक सरकारी मार्केटप्लेस है. इस मार्केटप्लेस को लेकर इकनोमिक सर्वे की रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि तकरीबन 10 ऐसे प्रोडक्ट है जो इस वेबसाइट पर अन्य प्रोडक्ट की तुलना में सस्ते बेचे जा रहे हैं. यह वेबसाइट सरकारी खरीद के लिए इस्तेमाल की जाती है. यहां पर सेलर्स ऑनलाइन रजिस्टर कर सकते हैं और अपने प्रोडक्ट की बिक्री भी कर सकते हैं.


क्या है इस वेबसाइट की खासियत


अगर आपको लग रहा है कि इस सरकार e-marketplace पर प्रोडक्ट किफायती कीमत पर बेचे जा रहे हैं तो इनकी क्वालिटी अच्छी नहीं होगी तो ऐसा नहीं है क्योंकि जो प्रोडक्ट्स इस वेबसाइट पर रजिस्टर है वह दमदार क्वालिटी के हैं और इन्हें खरीदने के बाद आपको ऐसा नहीं लगेगा कि इनकी कीमत कम है या फिर इनमें किसी तरह की कोई कमी है. सरकारी मार्केटप्लेस से प्रोडक्ट खरीद कर ग्राहकों को किसी तरह की समस्या पेश नहीं आती है ऐसे में यह फ्लिपकार्ट और अमेजन की तुलना में काफी किफायती साबित हो सकती है.