Nokia फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global जल्द ही एक नया 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है, जो पुराने ज़माने के बहुत पॉपुलर Nokia Lumia फोन जैसा दिखेगा. कुछ साल पहले HMD ने अपने नाम से फोन बनाना शुरू कर दिया था, लेकिन अब वो फिर से Nokia नाम के फोन लाने की तैयारी कर रही है. इस नए फोन का नाम शायद HMD Skyline होगा, और इसे देखकर पुराने Nokia फोन के चाहने वालों को बहुत अच्छा लगेगा. इसके अलावा, कंपनी जल्द ही कुछ और नए तरह के फोन भी बाजार में लाने वाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई फोन्स ला चुका है एचएमडी


HMD Global ने भारत में पहले से ही सस्ते फोन लॉन्च कर दिए हैं, जैसे कि Crest और Crest Max. इन फोन को लोगों ने काफी पसंद किया है, और अब कंपनी नए फोन लाने की तैयारी कर रही है, जैसे कि Barbie Phone और HMD Hyper. लेकिन सबसे ज्यादा लोग HMD Skyline का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि यह फोन पुराने ज़माने के Nokia Lumia फोन जैसा दिखेगा.


HMD Skyline


HMD Skyline में एक अच्छी क्वालिटी की OLED स्क्रीन हो सकती है, जो बहुत तेज़ चलती है (120Hz) और जिस पर वीडियो और गेम देखने में बहुत मज़ा आएगा. इस स्क्रीन की तस्वीरें बहुत साफ होंगी. फोन में Qualcomm Snapdragon 6 Gen 1 प्रोसेसर हो सकता है, जो एक अच्छा और सस्ता प्रोसेसर है. फोन में 8GB की रैम और 256GB तक की मेमोरी हो सकती है, और अगर जरूरत पड़ी तो आप इसमें मेमोरी कार्ड भी लगा सकते हैं.


कैमरे की बात करें तो HMD Skyline में तीन कैमरे हो सकते हैं. मेन कैमरा 50MP का हो सकता है और इसमें OIS तकनीक होगी, जिससे तस्वीरें साफ आएंगी. इसके अलावा दो और कैमरे होंगे, एक 13MP का और दूसरा 8MP का. सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 50MP का फ्रंट कैमरा हो सकता है.


कैसी होगी बैटरी


HMD Skyline में 4,700mAh की बैटरी हो सकती है, जो पूरे दिन चलेगी। फोन को तेज़ी से चार्ज करने के लिए इसमें 33W का चार्जर लग सकता है. इस फोन में एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम होगा, जिससे आप फोन को आसानी से चला सकेंगे और इसमें नए फीचर्स भी मिलेंगे.