WhatsApp Tricks: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप लोगों के बीच काफी पॉपुलर है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. व्हाट्सऐप का इस्तेमाल लोग चैट करने के लिए, ऑडिया-वीडियो कॉल करने के लिए, ऑडियो-वीडियो फाइल शेयर करने के लिए करते हैं. व्हाट्सऐप कई ऐसे फीचर्स देता है जिनका इस्तेमाल करके यूजर्स अपनी चैट को और मजेदार बना सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

व्हाट्सऐप पर बुलेट प्वॉइंट्स जोड़ने के साथ-साथ टेक्सट को भी बोल्ड कर सकते हैं. यह काफी आसान है और चैट को भी मजेदार बनाता है. लेकिन, कई लोगों को इसकी तरीका नहीं मालूम होता. अगर आपको भी इसका तरीका नहीं पता है तो परेशान मत होइए. हम आपको इसका पूरा स्टेप-बाय स्टेप प्रोसेस बताते हैं. यह काफी आसान है. आप कुछ स्टेप्स को फॉलो करके व्हाट्सऐप में बुलेट प्वॉइंट्स जोड़ पाएंगे और टेक्सट को भी बोल्ड कर पाएंगे. आइए आपको बताते हैं कि इसके लिए आपको क्या करना है. 


WhatsApp पर बुलेट प्वॉइंट्स जोड़ने का तरीका


व्हाट्सऐप में बुलेट प्वॉइंट्स जोड़ना काफी आसान है. इसके लिए आप सबसे पहले उस चैट को खोल लीजिए जिससे आप चैट करना चाहते हैं. इसके बाद 1 नंबर टाइप कीजिए, डॉट लगाइए, स्पेस दीजिए और कोई शब्द टाइप कीजिए. इसके बाद आप जब भी एंटर बटन दबाएंगे तब बुलेट प्वॉइंट्स बनने लगेंगे. यह ट्रिक आपके लिए काम की साबित हो सकती है. इन बुलेट प्वॉइंट्स का इस्तेमाल करके आप घर के सामान या राशन की लिस्ट बना सकते हैं. इसके अलावा आप कोई लिस्ट बनाने के लिए भी बुलेट प्वॉइंट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. 


WhatsApp पर टेक्सट को कैसे बोल्ड करें


व्हाट्सऐप पर टेक्सट करने के लिए आप उस शब्द के पहले और बाद में * लगा दीजिए. इससे आपका लिखा हुआ शब्द बोल्ड हो जाएगा. व्हाट्सऐप पर किसी शब्द को हाइलाइट करने के लिए आप उसे बोल्ड कर सकते हैं. इससे उस शब्द पर लोगों का ध्यान आसानी से चला जाएगा.