Deep Clean Smartphone: अगर आप अपने स्मार्टफोन को लेकर काम पर जाते हैं या फिर आउटडोर्स में ज्यादा रहते हैं तो जाहिर सी बात है स्मार्टफोन गंदा हो ही जाएगा लेकिन आप अगर इसका सही तरीके से रखरखाव नहीं करते हैं तो उसमें गंदगी जरूरत से ज्यादा हो सकती है. यह गंदगी साफ करने में आपको काफी समस्या हो सकती है इसलिए आपको समय-समय पर इसकी सफाई करते रहना चाहिए. अगर आपका स्मार्टफोन भी काफी समय से क्लीन नहीं हुआ है और उस में बहुत ज्यादा गंदगी जमा हो गई तो आज हम आपको ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन के हर कोने को चमका सकते हैं और इसकी डीप क्लीनिंग कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कॉटन बड्स का करें इस्तेमाल


कॉटन बड्स मार्केट में आसानी से ₹20 तक मिल जाती हैं. इनकी बदौलत आप स्मार्टफोन के पोर्ट्स को आसानी से क्लीन कर सकते हैं जिनमें चार्जिंग पोर्ट से लेकर ऑडियो जैक और स्पीकर ग्रिल शामिल होती है. हालांकि आपको एक बात का खास ध्यान रखना है कि आपको कोई भी लिक्विड क्लीनर सफाई के दौरान इस्तेमाल नहीं करना है क्योंकि यह स्मार्टफोन में वॉटर डैमेज कर सकता है.


माइक्रोफाइबर क्लॉथ का करें इस्तेमाल


माइक्रोफाइबर क्लॉथ भी मार्केट में ₹50 तक में उपलब्ध है और यह आपके स्मार्टफोन की सफाई के दौरान काफी जेंटल रहता है और इस पर किसी तरह के स्क्रैच नहीं छोड़ता है. अगर स्मार्टफोन जरूरत से ज्यादा गंदा हो गया है तो आप इस पर थोड़ा अल्कोहल बेस्ट क्लीनर लगाकर स्मार्टफोन की सफाई कर सकते हैं लेकिन ध्यान रखें क्लीनर ज्यादा ना हो. क्लीनिंग के नजरिए से यह एक चमत्कारिक प्रोडक्ट है और अगर आपके स्मार्टफोन का बैक पैनल क्लास का बना हुआ है तब तो इसकी बदौलत अच्छी तरह से सफाई की जा सकती है. 


स्लाइम का करें इस्तेमाल


मार्केट में कुछ अच्छी कंपनियों के स्लाईम मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल करके आप स्मार्टफोन के कुछ हिस्सों को साफ कर सकते हैं लेकिन हर हिस्से में इनका इस्तेमाल नहीं करें क्योंकि इससे स्मार्टफोन साफ तो जरूर होता है लेकिन जरूरत से ज्यादा है या बार-बार इसका इस्तेमाल करना ठीक नहीं रहता है ऐसे में कभी कबार आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.