ChatGPT: चैटजीपीटी एक चैटबॉट है जिसे ओपनएआई द्वारा लॉन्च किया गया था. चैटजीपीटी चैटबॉट इंसानों की तरह बातचीत कर सकता है और यह कई विषयों पर जानकारी देने की क्षमता के लिए जाना जाता है. इस इस तरहे से डिजाइन किया गया है कि यह यूजर्स के साथ आसानी से जुड़ सके. चैटजीपीटी को नेविगेट करना काफई आसान है और यह यूजर-फ्रेंडली एक्सपीरियंस प्रदान करता है. इसका इस्तेमाल करना भी काफी आसान है. यूजर को बस थोड़ी सी जानकारी देनी होती है उसके बाद यूजर इस प्लेटफॉर्म का यूज कर सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चैटजीपीटी का इस्तेमाल आप बिना फोन नंबर के भी कर सकते हैं. लेकिन, कई लोगों को इसके बारे में पता नहीं होता. अगर आपको इसका तरीका नहीं मालूम तो परेशान मत होइए. आपकी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन हम आपको बताते हैं. आप आसान स्टेप्स को फॉलो करके बिना फोन नंबर के चैटजीपीटी का इस्तेमाल कर सकते हैं. आइए बताते हैं आपको इसके लिए क्या करना है. 


चैटजीपीटी का बिना फोन नंबर के कैसे इस्तेमाल करें


1. सबसे पहले OpenAI की वेबसाइट पर जाएं. 
2. इसके बाद 'ट्राई चैटजीपीटी' बटन पर क्लिक करें. 
3. आपको एक नए पेज पर ले जाया जाएगा जिसपर लॉगिन और साइन अप के विकल्प होंगे. आप साइन अप ऑप्शन पर क्लिक करें. 
4. इसके बाद आपको अपना ईमेल एड्रेस डालने के लिए कहा जाएगा. इसको दर्ज करें. 
5. आप चाहें तो इसका इस्तेमाल करने के लिए अपने गूगल या माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.
6. इसके बाद आप चैटजीपीटी का यूज कर पाएंगे. 


ChatGPT Plus


OpenAI ने चैटजीपीटी का एक प्रीमियम एडिशन भी पेश किया है, जिसे चैटजीपीटी प्लस कहा जाता है. यह सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस है जिसकी कीमत 20 डॉलर प्रति महिना है और यह कई फायदे देता है. जो लोग चैटजीपीटी प्लस के लिए सब्सक्राइब करते हैं उन्हें व्यस्त समय में भी बिना रुकावट चैट करने की सुविधा मिलती है. साथ ही उन्हें जल्दी जवाब भी मिलते हैं. ओपनएआई ने बताया है कि सब्सक्राइब करने वालों को आने वाले नए फीचर्स को पहले इस्तेमाल करने का मौका भी मिलेगा. फिलहाल, चैटजीपीटी प्लस सिर्फ अमेरिका में कुछ चुनिंदा लोगों के लिए ही उपलब्ध है.