Twitter, Meta, Microsoft और Google के बाद अब IBM भी छंटनी करने जा रहा है. कंपनी 3,900 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है. IBM के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर जेम्स कवानुघ ने कहा कि छंटनी से कंपनी को जनवरी-मार्च के बीच 300 मिलियन डॉलर का शुल्क लगेगा. रेवेन्यू कॉल के दौरान कंपनी ने कहा कि हमने कुछ सालों में कई महत्वपूर्ण कार्रवाई की हैं, जिसे कारण हमारे बिजनेस में कुछ फंसी हुई लागतें आईं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IBM ने की 3,900 कर्मचारियों की छंटनी


छंटनी करके IBM मेटा, अल्फाबेट, माइक्रोसॉफ्ट और अन्य जैसी कई तकनीकी कंपनियों में शामिल हो गया है, जो ग्लोबल इकॉनोमिक एडवर्सिटीस के बीच हजारों कर्मचारियों की छंटनी कर रही है.


चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर जेम्स कवानुघ ने कहा कि छंटनी करके हम साल की शुरुआत में इन शेष फंसे हुए खचरें को दूर करने की उम्मीद करते हैं और पहली तिमाही में करीब 300 मिलियन डॉलर का शुल्क लगाने की उम्मीद करते हैं.


2022 की आखिरी तिमाही में कंपनी ने 16.7 बिलियन डॉलर का रेवेन्यू, 3.8 बिलियन डॉलर का ऑपरेटिंग प्री-टैक्स इनकम, और 3.60 डॉलर प्रति शेयर ऑपरेटिंग इनकम अर्न्ड की. आईबीएम के अध्यक्ष अरविंद कृष्णा ने कहा कि सॉफ्टवेयर पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए हमने हाइब्रिड क्लाउड और एआई कैपेबिलिटीज में निवेश किया है. 


(इनपुट-आईएएनएस)