Apple iOS 15.5 Update Issue Apple Books App Keeps Crashing: दुनिया के सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड्स में से एक, ऐप्पल (Apple) समय-समय पर अपने गैजेट्स के लिए नए अपडेट्स जारी करता रहता है, जिनका उद्देश्य यूजर्स के लिए उन गैजेट्स के इस्तेमाल को और आसान बनाना होता है. इस बार, iOS के लेटेस्ट अपडेट iOS 15.5 अपडेट को डाउनलोड करने के बाद कई यूजर्स नाराज हो गए. अपडेट के बाद से ऐप्पल का एक ऐप अचानक चलना बंद हो गया और बार-बार क्रैश करने लगा. आइए जानते हैं कि ये ऐप कौन सा है और इस प्रॉब्लम को ठीक कैसे किया जा सकता है.. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

iOS 15.5 अपडेट के बाद चलना बंद हुआ ये ऐप!


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में जारी किए गए अपडेट, iOS 15.5 को डाउनलोड करने के बाद कई यूजर्स दुखी हैं. इस अपडेट के बाद कई लोगों ने यह शिकायत की है कि उनके डिवाइस पर Apple Books या iBooks App नहीं काम कर रहा. ये ऐप बार-बार क्रैश कर रहा है और ठीक से चल ही नहीं रहा है. 9to5Mac की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस अपडेट से जड़ी कई परेशानियों का खुलासा यूजर्स ने ऐप स्टोर पर रिव्यू के जरिए किया है. 


iBooks में आ रही हैं ये परेशानियां


अगर आप सोच रहे हैं कि इस ऐप में यूजर्स को किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आइए इस बारे में हम आपको डिटेल में बताते हैं.  यूजर रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ लोगों ने यह शिकायत की है कि वो ऐप को खोल नहीं पा रहे हैं, कुछ लोगों का ऐप क्रैश कर रहा है और उनके सेव किए गए पीडीएफ गायब हो गए हैं और कुछ लोग ऐप से किताबों को पर्मानेंटली डिलीट नहीं कर पा रहे हैं. ये दिक्कतें iPhone और iPad दोनों पर, iOS 15.5 और iPadOS 15.5 अपडेट को डाउनलोड करने के बाद देखी गई हैं. 


Apple निकाल रहा है हल 


हालांकि Apple ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई स्टेटमेंट नहीं दिया है लेकिन 9to5Mac का यह दावा है कि कंपनी इस इशू पर काम कर रही है. 9to5Mac यह क्लेम करता है कि इस अपडेट का अगला वर्जन, iOS 15.6 बीटा स्टेज में है और उसमें ये दिक्कत मौजूद नहीं है. iOS 16 के बीटा वर्जन में भी यह परेशानी नहीं देखी जा रही है. इन दोनों अपडेट्स को आने वाले हफ्तों में यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा और इन दोनों में Apple Books ऐप ठीक तरह से काम कर रहा है.


ये खबर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.