Amazon Prime Video को अभी भारत में यूजर्स के लिए एक नया वार्षिक प्लान मिला है. इसे मोबाइल एडीशन कहा जाता है जिसका अर्थ है कि यह केवल मोबाइल प्लान है. अमेजन ने पिछले साल भी इसी योजना की घोषणा की थी लेकिन मासिक आधार पर इसका बिल 89 रुपये है. नई योजना का बिल प्रतिवर्ष दिया जाता है. मोबाइल एडीशन पैक डिज्नी + हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स जैसे प्रतियोगियों द्वारा पेश किए गए समान मोबाइल सदस्यता योजनाओं की पसंद के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Amazon Prime Video का 599 रुपये वाला प्लान


अमेजन प्राइम मोबाइल संस्करण योजना मानक संस्करण के मासिक, त्रैमासिक और वार्षिक सदस्यता विकल्पों के साथ बैठती है जो भारत में उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध हैं. Disney+ Hostar की तरह, Amazon भी टेलीकॉम रिचार्ज पैक के साथ बंडल ऑप्शन के रूप में मोबाइल प्लान पेश करता है. अमेजन प्राइम वीडियो की केवल-मोबाइल सदस्यता की कीमत 1,499 रुपये के स्टेंडर्ड वार्षिक प्लान की तुलना में प्रति वर्ष 599 रुपये है. मोबाइल पैक अमेजन ओरिजिनल, लाइव क्रिकेट और अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों तक पहुंच प्रदान करना जारी रखता है. इसके अतिरिक्त, ग्राहकों को IMDB द्वारा संचालित एक्स-रे और ऑफलाइन देखने के लिए डाउनलोड करने की क्षमता मिलती है.


Amazon Prime Video 599 Plan Benefits


हालांकि, अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडीशन भी स्टेंडर्ड सदस्यता की तुलना में कम लाभ प्रदान करता है. चूंकि नई योजना केवल-मोबाइल सदस्यता है, इसलिए एक समय में केवल एक यूजर ही इसे एक्सेस कर सकता है. UHD में मल्टी-यूजर प्रोफाइल और सभी डिवाइस में स्ट्रीमिंग का कोई विकल्प नहीं है. सब्सक्राइबर्स को प्राइम म्यूजिक के साथ फास्ट डिलीवरी ऑप्शन और एड-फ्री म्यूजिक का एक्सेस भी नहीं मिलता है. स्टेंडर्ड एडीशन पर 4K की तुलना में वीडियो स्ट्रीमिंग की गुणवत्ता भी 480p तक सीमित है.


प्राइम वीडियो इंटरनेशनल के उपाध्यक्ष ने एक बयान में कहा, 'हमें विश्वास है कि नया प्राइम वीडियो मोबाइल एडीशन वार्षिक प्लान हमारे भारत के व्यापार के विकास में तेजी लाने में मदद करेगी और सेवा पर उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के लिए एक बड़ा ग्राहक आधार पहुंच प्रदान करेगी. इस लॉन्च के साथ हम अपने लोकप्रिय ऑन-डिमांड मनोरंजन सामग्री और लाइव स्पोर्ट्स के साथ हर भारतीय का मनोरंजन करने के लिए तत्पर हैं.'


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर