सूत्रों के मुताबिक, इंफोसिस की अमेरिका स्थित यूनिट मैककैमिश सिस्टम्स पर रैंसमवेयर हमला हुआ है. इस हमले के प्रभाव और प्रकृति का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. ऑनलाइन क्रॉनिकलर साइबरसिक्योरिटी इनसाइडर्स ने कहा कि इस घटना में रैंसमवेयर वेरिएंट शामिल प्रतीत होता है. हालांकि, अधिक जानकारी का खुलासा व्यापक जांच के बाद किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहा गया है, 'Infosys McCamish Systems इस घटना से हुए जोखिमों को कम करने के लिए कई उपाय लागू कर रही है.' इंफोसिस बीपीएम की एक सहायक कंपनी मैककैमिश सिस्टम्स ने शुक्रवार को एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि वह एक साइबर सुरक्षा घटना से प्रभावित हुई है. इस घटना के परिणामस्वरूप, मैककैमिश में कुछ एप्लिकेशन और सिस्टम उपलब्ध नहीं थे. 


मैककैमिश एक प्लेटफॉर्म आधारित बीपीओ फर्म है जो वित्तीय सेवा क्षेत्र के लिए सेवाएं प्रदान करती है. कंपनी जीवन बीमा, वार्षिकी उत्पादों और सेवानिवृत्ति योजनाओं का समर्थन करने वाले ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करती है. मैककैमिश एक सॉफ्टवेयर रिसेलर भी है जो इडस्ट्री स्पेसिफिक कस्टमर्स को सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट और सेवाएं प्रदान करता है.


साइबर सिक्योरिटी इनसाइडर्स की रिपोर्ट में कहा गया है, 'रेडिट, एक्स जैसे सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने मजाकिया अंदाज में सुझाव दिया है कि अटैक नारायण मूर्ति के उस बयान का जवाब हो सकता है, जहां उन्होंने भारतीय आईटी और सॉफ्टवेयर क्षेत्र में युवाओं को हफ्ते में 70 घंटे काम करने की सलाह दी थी. ' कंपनी की तरफ से इस पर कोई बयान नहीं आया है.