Infrared Heating Lamp For Winter: भारत में ठंड का मौसम शुरू हो गया है. इस मौसम में लोग जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलते हैं. घर में भी ठंड पड़ने लगती है. ऐसे में लोग हीटर का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. लेकिन ज्यादा बिजली खपत होने के कारण हीटर का लगातार इस्तेमाल नहीं हो पाता है. ऐसे में इंफ्रारेड बल्ब आपके काम आ सकता है. आइए जानते हैं क्या होता है इंफ्रारेड बल्ब और कैसे इससे गर्माहट पैदा होती है...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या होता है इंफ्रारेड बल्ब?


इंफ्रारेड हीटिंग लैंप एक ऐसा उपकरण है जो इंफ्रारेड लाइट का उत्सर्जन करके गर्मी उत्पन्न करता है. यह प्रकाश मानव आंखों के लिए इंविजिबल होता है, लेकिन यह त्वचा को गर्म कर सकता है. इंफ्रारेड हीटिंग लैंप का उपयोग घर, ऑफिस, कार आदि में किया जा सकता है.


PHILIPS 250W E27 230-250V Infrared Heating Lamp एक ऐसा इंफ्रारेड हीटिंग लैंप है जो कम लोकप्रिय है. इसका कारण यह है कि यह ज्यादा रोशनी नहीं फैलाता है. हालांकि, यह 250 वॉट की शक्ति के साथ आता है, जो इसे एक शक्तिशाली हीटिंग लैंप बनाता है.


Infrared Heating Lamp Price


PHILIPS 250W E27 230-250V Infrared Heating Lamp एक शक्तिशाली और किफायती इंफ्रारेड हीटिंग लैंप है. यह 250 वॉट की शक्ति के साथ आता है, जो इसे एक शक्तिशाली हीटिंग लैंप बनाता है. यह लैंप एक सेरेमिक हीटिंग लैंप है जो नाइक्रोम वायर्स का इस्तेमाल करके गर्मी उत्पन्न करता है. नाइक्रोम एक प्रकार का धातु है जो गर्मी उत्पन्न करने के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है. यह लैंप अमेजन पर 882 रुपये में उपलब्ध है, जो इसे एक किफायती विकल्प बनाता है. यह लैंप छोटे पेट्स को गर्म रखने के लिए एक अच्छा विकल्प है.