Instagram Testing to Remove Recent Tab Option: आज के सोशल मीडिया के इस दौर में अगर कोई एक ऐसा ऐप है जिसे दुनिया भर में बहुत इस्तेमाल किया जाता है, तो वो इंस्टाग्राम (Instagram) है. इस फोटो शेयरिंग ऐप ने हाल ही में एक अनाउन्स्मेन्ट किया है जिसने यूजर्स का दिल तोड़ दिया है. इंस्टाग्राम जल्द ही एक दिलचस्प फीचर को अपने प्लेटफॉर्म से हटाने जा रहा है. आइए जानते हैं कि ये फीचर कौनसा है और इसके हटने से क्या फर्क आ सकता है..


इंस्टाग्राम (Instagram) हटा रहा है ये फीचर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम (Instagram) ने अपने आधिकारिक ट्विटर (Twitter) हैन्डल पर ये कन्फर्म किया है कि वो अपने प्लेटफॉर्म से ‘रीसेंट टैब’ (Recent Tab) ऑप्शन को हटाने जा रहे हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि इस फीचर से क्या होता है तो हम आपको बता दें कि हैशटैग्स (Hashtags) के जरिए जब आप कोई पोस्ट ढूंढते हैं तो ‘रीसेंट टैब’ के जरिए आप हाल ही में पोस्ट किये गए पोस्ट्स को चेक कर सकते हैं. अब इस टैब को हटाया जा रहा है.


इसका यूजर्स पर क्या होगा असर


‘रीसेंट टैब’ के हटने का सीधा असर उन यूजर्स को झेलना पड़ सकता है जिन्होंने हाल ही में इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक पेज बनाया है और ट्रेंडिंग हैशटैग्स के जरिए प्रसिद्ध होना चाहते हैं. इस टैब के हटने के बाद से अब हैशटैग को सर्च करने पर यूजर्स को दो ही टैब्स दिखाई देंगे, एक ‘टॉप’ और एक ‘रील्स’.


फिलहाल सबके लिए नहीं हट रहा है ये टैब


आपको बता दें कि इंस्टाग्राम (Instagram) ने यह स्पष्ट किया है कि फिलहाल ‘रीसेंट टैब’ को सबके लिए नहीं हटाया जाएगा क्योंकि फिलहाल इसे टेस्ट किया जा रहा है. इस फीचर को पूरी तरह तभी हटाया जाएगा जब इस कदम से प्लेटफॉर्म को फायदा दिखाई देगा. ये आगे जाकर ही पता चल सकेगा कि इंस्टाग्राम (Instagram) ‘रीसेंट टैब’ को प्लेटफॉर्म से पूरी तरह से हटा रहा है या नहीं.