Apple हर साल सितंबर में अपना नया आईफोन लॉन्च करता आ रहा है. हर साल की तरह इस साल भी कंपनी iPhone 15 सीरीज को लॉन्च करेगा. लॉन्च होने में अभी थोड़ा समय है, लेकिन लीक्स और अफवाहें सामने आ चुकी हैं. कई लीक्स और रिपोर्ट्स में iPhone 15 की लॉन्च टाइमलाइन, कीमत और फीचर्स का खुलासा कर दिया है. लेकिन कंपनी हर बार की तरह इस बार भी शांत है. आइए जानते हैं iPhone 15 की कीमत और फीचर्स क्या मिल सकते हैं...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

iPhone 15: Expected price


लीक्स अभी तक सामने नहीं आया है कि iPhone 15 की कीमत क्या होगी. रिपोर्ट किया गया है कि आगामी iPhone की कीमत पहले वर्जन - iPhone 14 की तरह ही हो सकती है. याद रखें, iPhone 14 की शुरुआती कीमत भारत में 79,900 रुपये रखी गई थी.अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं है और शायद हमें iPhone 15 लॉन्च होने के बाद स्पष्टता मिलेगी.


iPhone 15: Design


लीक्स की मानें तो iPhone 15 सीरीज में स्टेंडर्ड मॉडल को Apple की नई Dynamic Island सुविधा मिलेगी. इसका मतलब है कि इस फ्लैगशिप फोन में पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन होगा। हालांकि, इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है. यह डिजाइन वर्तमान में केवल iPhone 14 Pro मॉडल्स तक ही सीमित है. इसके अलावा, लीक्स इस संकेत के अनुसार कहते हैं कि iPhone 15 और iPhone 15 Plus में पिछले साल के iPhone 14 Pro मॉडलों में देखे गए तरह, फ्रॉस्टेड ग्लास के पीछे मैट फिनिश वाली बैक पैनल शामिल हो सकती है. हम एप्पल के स्वामित्व वाले लाइटनिंग पोर्ट के बजाय नीचे USB Type C पोर्ट भी देख सकते हैं.


iPhone 15: Expected specifications


बता दें, iPhone 15 में Apple का बायोनिक A16 चिपसेट होगा, जो पिछले साल के iPhone 14 Pro मॉडल्स में उपयोग हुआ था. यह कंपनी ने पिछले साल शुरू किया है - एक साल के फ्लैगशिप फ़ोन के कम कीमत वाले मॉडल्स प्रदान करना. इसलिए, उम्मीद की जाती है कि नए मॉडलों में भी यही होगा.


हालांकि, लीक्स के अनुसार, प्रो वेरिएंटों की तुलना में मानक iPhone 15 और iPhone 15 Plus मॉडलों को मुख्य डिज़ाइन अपग्रेड नहीं मिलेगा, लेकिन लीक्स के अनुसार, इनमें कैमरा बेहतर होगा. कहा जाता है कि नियमित संस्करण में 48 मेगापिक्सल कैमरा होगा, जैसा कि हमने iPhone 14 सीरीज़ के प्रो मॉडल्स पर देखा है. यह मौजूदा iPhone मॉडल्स पर देखे गए 12 मेगापिक्सल सेंसर के मुक़ाबले एक महत्वपूर्ण अपग्रेड होगा.