Lenovo Employee Fired: लेनोवो के एक कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया गया है क्योंकि उसने होटल की लॉबी में पेशाब की थी. कर्मचारी का कहना है कि उसे मूत्र संबंधी समस्या है और उसे टॉयलेट तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला, जिसके चलते उसे ऐसा करना पड़ा.  लेकिन, कंपनी ने उसे काम से निकाल दिया. अब कर्मचारी कंपनी के खिलाफ मुकदमा कर रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला


एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक फरवरी 2024 में लेनोवो के 66 वर्षीय कर्मचारी रिचर्ड बेकर काम के बाद अपने होटल टाइम्स स्क्वायर में लौट रहे थे. तभी उन्हें पेशाब करने की जरूरत थी, लेकिन होटल की मेन लॉबी का शौचालय दूर था. वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें समय लगता. इसलिए इमरजेंसी सिच्युएशन में उन्होंने होटल के एक फ्लोर के वेस्टिब्यूल में पेशाब कर दिया. रिचर्ड 2016 से क्रोनिकल ब्लैडर कंडीशन से जूझ रहे हैं. 


उनके सहकर्मी ने उन्हें देखा और इस बात की शिकायत मानव संसाधन विभाग में कर दी. लेनोवो ने जांच शुरू की और बेकर को काम से निकाल दिया. बेकर का कहना है कि उन्होंने कंपनी को अपनी बीमारी के बारे में बताया था, लेकिन कंपनी ने उनकी परवाह नहीं की. कंपनी की जांच को बेकर ने दिखावा बताया और दावा किया कि नौकरी से निकाले जाने से पहले उनका पक्ष भी नहीं सुना गया. 


यह भी पढ़ें - प्राइवेट जेट से उतरते ही क्यों गिरफ्तार हुए Telegram के सीईओ Pavel Durov? क्या है पूरी कहानी


बेकर ने कंपनी के खिलाफ कर दिया मुकदमा 


बेकर इस मामले को शांत होने देने के लिए तैयार नहीं थे. अपने साथ अन्याय महसूस करते हुए और यह मानते हुए कि उन्हें नौकरी से निकालना गलत है, उन्होंने कानूनी कार्रवाई की. अब बेकर लेनोवो की अमेरिकी सब्सिडियरी कंपनी पर 1.5 मिलियन डॉलर का मुकदमा कर रहा है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कंपनी ने उनकी विकलांगता के कारण उनके साथ भेदभाव किया है. 


यह भी पढ़ें - WhatsApp पर आया धांसू फीचर, अब अपने आप तैयार हो जाएंगे नोट्स, जानें कैसे


बेकर का कहना है कि कंपनी ने उनके साथ भेदभाव किया है. उन्होंने कहा कि कंपनी ने उन्हें काम से निकालकर गलत किया है. 
बेकर के मुताबिक उनकी इस समस्या के बारे में उनके सहयोगियों और मैनेजर्स को पता था. लेकिन, फिर भी कंपनी ने उन्हें नौकरी से निकालने से पहले उनकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं पर विचार नहीं किया. जहां तक लेनोवो का सवाव है उन्होंने इस मामले पर अभी तक कुछ नहीं कहा है.