Apple Event: Vision Pro की धमाकेदार लॉन्चिंग, फोटो खींचने से लेकर फिल्में देखने तक का मजा करेगा दोगुना

विनीत सिंह Tue, 06 Jun 2023-4:48 am,

Apple WWDC 2023: Apple की का सालाना डेवेलपर कॉन्फ्रेंस आज है और इसमें कई बड़े ऐलान किए गए हैं, इन ऐलानों में यूजर्स को सबसे ज्यादा जिस प्रोडक्ट का ऐलान था वो है Vision Pro जो एक Mixed Reality Headset है जिसे धमाकेदार तरीके से लॉन्च कर दिया गया है. ये ऑग्युमेंटेड रियलिटी का जोरदार एक्सपीरियंस ऑफर करेगा.

नवीनतम अद्यतन

  • M2 अल्ट्रा चिप आई सामने 

    नई चिप M2 अल्ट्रा की भी घोषणा की है,ये 20 प्रतिशत ज्यादा तेजी से काम करने में पूरी तरह से सक्षम है

     

  • M2 Max और M2 Ultra का ऐलान 

    WWDC 2023 में कंपनी ने M2 मैक्स के साथ मैक स्टूडियो की घोषणा भी कर दी है. यह 25 प्रतिशत तेजी से काम करने में पूरी तरह से सक्षम है. 

  • Macbook Air की कीमत आई सामने 

    Apple ने मैकबुक एयर को 1,299 डॉलर यानी करीब 1.07 लाख रुपये में पेश किया है। 15 इंच मैकबुक एयर लैपटॉप को 3 वेरिएंट में उतारा गया है. 

  • iOS 17 का खुलासा हुआ

    कंपनी ने अपने बहुप्रतीक्षित ने iOS17 को लॉन्च कर दिया है. इस ऑपरेटिंग सिस्टम में यूजर्स को काफी सारे नए फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं. 

  • Apple Watch में watchOS 10 अपडेट

    एप्पल स्मार्टवॉच के लिए watchOS 10 का अपडेट ऑफर कर दिया गया है जिसके बाद अब यूजर्स को काफी कुछ नया देखने को मिल जाएगा जिसमें watchOS 10  नया  इंटरफेस देखने को मिलेगा साथ ही साथ डिजिटल क्राउन से ‘स्मार्ट स्टैक’ में विजेट्स देखे जा सकते हैं. 

  • Airpods में मिलेगा एडेप्टिव ऑडियो का सपोर्ट

    आपको बता दें कि एप्पल इवेंट के दौरान एक खास जानकारी सामने आई है जो इसके फीचर से जुड़ी हुई है, दरअसल में Airpods में अब एक नया फीचर दिया जाने वाला है, इस फीचर के अनुसार Airpods में अडेप्टिव ऑडियो सपोर्ट मिलेगा जो अपने हिसाब से ही ये तय कर लेगा कि बाहर से आने वाले शोर को कैसे और कम कम करना है. ये एक बेहद ही जरूरी फीचर है जिससे मैनुअल झंझट खत्म हो जाएगा. 

  • Apple सिलिकॉन मैक प्रो कर दिया गया लॉन्च

    इस इवेंट में मच अवेटेड मैक प्रो को कंपनी ने लॉन्च कर दिया है, अगर बात करें इसकी कीमत की तो कंपनी ने इसे 6,999 डॉलर करीब (5,77,600) की शुरुआती कीमत पर उतारा है जिसे आज से ही बुक किया जा सकता है.  

  • 4K डिस्प्ले मिलेगा

    Vision Pro में यूजर्स को 3D विजुअल्स तो देखने को मिलेंगे ही साथ ही स्पेशल ऑडियो का फीचर मिलेगा, इतना ही नहीं इसमें यूजर्स को 4K डिस्प्ले मिलेगा। 

  • विजन प्रो में मिलेगा ऑग्युमेंटेड रियलिटी एक्सपीरियंस 

    एप्पल के मुताबिक विजन प्रो में बेहतरीन ऑग्युमेंटेड रियलिटी एक्सपीरियंस मिलेगा जो असल और वर्चुअल दुनिया के बीच में एक संबंध बनाएगा, इसमें यूजर्स को 3D विजुअल्स देखने को मिल जाएंगे.

  • विजन प्रो गेमिंग का एक्सपीरियंस बदल कर रख देगा 

    Apple की तरफ से जानकारी दी गई है कि ये दमदार गेमिंग का एक्सपीरियंस ऑफर करेगा लेकिन ये आम वीआर से काफी अलग है और इसमें आपको गेमिंग का जो एक्सपीरियंस मिलेगा वो शायद ही किसी और वीआर में देखने को मिलने वाला है. Apple Vision Pro के साथ कभी भी ऐप्स, वीडियो गेम और वीडियो स्ट्रीमिंग का इस्तेमाल किया जा सकता है. 

  • Apple iPhone में Siri बोलकर शुरू होगा वॉयस असिस्टेंट 

    आपको बता दें कि अब आपको Hey Siri बोलने की जरूरत नहीं है, वॉयस असिस्टेंट को शरू करने के लिए आपको महज Siri बोलना है और इतने भर से ही आपका काम हो जाता है. Apple आईफोन में अब सिरी बोलने से आपका काम शुरू हो जाएगा और आप वॉयस कमांड दे सकते हैं. 

  • Apple Vision Pro Launch

    Apple WWDC 2023: Apple की का सालाना डेवेलपर कॉन्फ्रेंस आज हुई जिसमें मच अवेटेड प्रोडक्ट Apple Vison Pro को लॉन्च कर दिया गया है. ये यूजर्स को ऑग्युमेंटेड रियलिटी का एक जोरदार एक्सपीरियंस देने के लिए तैयार किया गया है, इसकी मदद से आप फिल्में देख सकते हैं, मैसेज पढ़ सकते हैं, फोटोग्राफी कर सकते हैं. इसका दमदार डिजाइन आपको काफी पसंद आएगा. एप्पल विजन प्रो की मदद से यूजर्स मल्टी-टास्किंग भी कर सकते हैं. ये प्रोडक्ट बेहद ही जोरदार है लेकिन इसके अलावा भी काफी सारे प्रोडक्ट्स की घोषणा की गई है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link