Paytm समय-समय पर नए ऑफर्स अपने यूजर्स के लिए लाता है. अब पेटीएम Bharatgas, Indane और HP Gas के LPG सिलेंडर बुकिंग पर यूजर्स को कैशबैक दे रहा है. इस ऑफर ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया है. डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पहली गैस सिलेंडर बुकिंग पर 15 रुपये का कैशबैक दे रहा है और वहीं पेटीएम वॉलेट के जरिए बुकिंग करने पर 50 रुपये का कैशबैक मिलेगा. पेटीएम के जरिए यूजर्स बुकिंग को ट्रैक भी कर सकेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Cashback Offers On LPG cylinder booking


Paytm ने 29 नवंबर यानी मंगलवार को यूजर्स के लिए नए कैशबैक ऑफर की घोषणा की है. LPG Cylinder बुक करने वालों के लिए यह शानदार ऑफर है. अगर पेटीएम पर नए यूजर हैं तो 15 रुपये कैशबैक पाने के लिए यूजर को 'FIRSTGAS' कोड का इस्तेमाल करना होगा. वहीं अगर आप Paytm वॉलेट का इस्तेमाल करेंगे तो बुकिंग करने पर 50 रुपये का कैशबैक तभी मिलेगा, जब यूजर 'WALLET50GAS' कोड डालेगा. पेटीएम यूजर्स को रजिस्टर्ड फोन नंबर और एडीशनल चार्जेस पर गैस रिफिल बुक करने की अनुमति दे रहा है. ट्रैकिंग के जरिए आप देखख सकते हैं कि आपने कब बुकिंग की है और कब तक सिलेंडर डिलीवर होगा. पेटीएम पर यह पूरी प्रक्रिया दिखाएगा.


पहली बुकिंग होते ही वो आपकी LPG कनेक्शन की पूरी डिटेल्स को सेव कर लेगा. अगर आप दूसरी बार बुकिंग पर जाएंगे तो बार-बार LPG आईडी डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आइए बताते हैं पेटीएम से बुकिंग करने की पूरी प्रोसेस...


Paytm से LPG Cylinder कैसे बुक करें?


Step 1: Paytm ओपन करें और रिचार्ज और बिल भुगतान कैटेगरी के तहत 'Book Gas Cylinder' टैब पर जाएं.
Step 2: अब एलपीजी सिलेंडर सर्विस प्रोवाइडर को सिलेक्ट करें और फिर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर/17 अंकों की एलपीजी आईडी/उपभोक्ता संख्या दर्ज करें.
Step 3: भुगतान करके अपनी बुकिंग के साथ आगे बढ़ें. आप भुगतान के अपने किसी भी पसंदीदा तरीके जैसे पेटीएम वॉलेट, पेटीएम यूपीआई, कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं.
Step 4: पेमेंट करने के बाद आपकी बुकिंग कंफर्म हो जाएगी. उसके बाद बताया जाएगा कि गैस सिलेंडर 2 से 3 दिन में डिलीवर हो जाएगा.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं